अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही बॉलीवुड के इस डायरेक्टर ने TWEET कर कहा- 'मैं आ गया हूं'
Advertisement

अमित शाह के गृहमंत्री बनते ही बॉलीवुड के इस डायरेक्टर ने TWEET कर कहा- 'मैं आ गया हूं'

पहली बार कैबिनेट मंत्री बने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को गृह मंत्री बनाया गया है. उनके अलावा राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री बनाया गया है. बता दें कि पिछली मोदी सरकार में राजनाथ सिंह के पास गृह मंत्रालय था. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में अमित शाह के पास बीजेपी संगठन की जिम्‍मेदारी थी (फोटो साभारः @ashokepandit/twitter)

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के 57 सदस्‍यों के साथ गुरुवार को शपथ लेने के बाद शुक्रवार को कैबिनेट मंत्रियों को मंत्रालयों की जिम्‍मेदारी सौंप दी है. इसमें पहली बार कैबिनेट मंत्री बने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को गृह मंत्री बनाया गया है. उनके अलावा राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री बनाया गया है. बता दें कि पिछली मोदी सरकार में राजनाथ सिंह के पास गृह मंत्रालय था. वहीं, फिल्म निर्माता और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के मुख्य सलाहकार आशोक पंडित ने शुक्रवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया.

fallback

आशोक पंडित ने अमित शाह की एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'टुकड़े टुकड़े गैंग, अवऑर्ड वापसी गैंग, दी खान मार्केट गैंग, मैं आ रहा हूं.' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दूसरी पारी के लिए अपने 5 बड़े 'सिपहसालारों' को चुन लिया है. इन सिपहसालारों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, पीयूष गोयल, डॉ एस जयशंकर और निर्मला सीतारमण का नाम शामिल है. प्रधानमंत्री ने राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय, अमित शाह को गृह मंत्रायल, पीयूष गोयल को रेलवे मंत्रालय, डॉ.एस जयशंकर को विदेश मंत्रालय और निर्मला सीतारमण को वित्‍त मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी है. 

अमित शाह के पास बीजेपी संगठन की जिम्‍मेदारी थी
उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में अमित शाह के पास बीजेपी संगठन की जिम्‍मेदारी थी. राजनाथ सिंह को पिछली सरकार में गृह मंत्रायल की जिम्‍मेदारी मिली थी. वहीं बीती सरकार में वित्‍त मंत्री रहे अरुण जेठली का स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं होने के चलते, इस बार वित्‍त मंत्रायल का प्रभार निर्मला सीतारमण को दिया गया है. पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी. बतौर रक्षामंत्री बालाकोट सर्जिकल स्‍ट्राइक को उनकी बड़ी उपलब्धियों में एक माना जाता है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news