Anil Kapoor Birthday: कई फिल्मों में अनिल कपूर ने मांग कर निभाए किरदार और ब्लॉकबस्टर हो गई वो मूवीज
Advertisement

Anil Kapoor Birthday: कई फिल्मों में अनिल कपूर ने मांग कर निभाए किरदार और ब्लॉकबस्टर हो गई वो मूवीज

Anil Kapoor Birthday: बॉलीवुड में 'वन टू का फोर' करने वाले एक्टर अनिल कपूर 66 साल के हो चुके हैं, लेकिन आज भी बिल्कुल वैसे ही दिखते हैं जैसे शुरुआती दिनों में. आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें आपको बताने जा रहे हैं. 

 

कई फिल्मों में अनिल कपूर ने मांग कर निभाए किरदार

Anil Kapoor Birthday: बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर 66 साल के हो चुके हैं, लेकिन आज भी एक्टर उतने ही फिट और हिट हैं, जितने अपने करियर के शुरुआती दौर में हुआ करते थे. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में आई उमेश मेहरा की फ़िल्म ‘हमारे तुम्हारे’ से की थी. इस फिल्म में एक्टर ने सहायक कलाकार के किरदार में नजर आए थे. इसके बाद बतौर हीरो उनके करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म ‘वोह सात दिन’ (Woh Saat Din) से हुई. 

इसके बाद एक्टर कई फिल्मों में नजर आए. अनिल कपूर ने हमेशा अपने किरदारों में ऐसी जान फूंकी, जिनको उनके फैंस कभी भूल नहीं पाएंगे. अनिल कपूर ने 90 के दशक में लगातार 13 हिट फिल्में दी थी. अनिल कपूर का जन्म 24 दिसंबर, 1959 को मुंबई में हुआ था. अनिल कपूर ने अपने 40 साल के करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें उन्होंने हर तरह के किरदार निभाए हैं, लेकिन बेहद ही कम लोग यह जानते हैं कि उनके इन किरदारों में ऐसे कई किरदार ऐसे हा, जिनको उन्होंने मांग कर निभाया है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

कई फिल्मों में मांग कर निभाए किरदार

खास बात यह है कि वो फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. जी हां, अनिल कपूर ने कई ऐसी फिल्मों में काम किया है, जिनमें किसी और एक्टर को साइन किया गया था या चुना गया था, लेकिन जब उनकी बात नहीं बनती थी तो अनिल कपूर उन किरदारों को मांगकर निभाया करते थे, जिसको लेकर उन्होंने एक बार अपने इंटरव्यू में भी कहा था, 'मुझे काम मांगने में कोई शर्म नहीं आई'. एक बार अनिल कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था, 'मेरे लिए कामयाबी का मतलब हमेशा से यही रहा है कि जो फिल्म मैंने की है उसके बाद मुझे दूसरी फिल्म मिल गई, फिर वो फिल्म चले या न चले मैं इस बारे में ज्यादा सोचता नहीं'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

'मुझे काम मांगे कोई शर्म नहीं'- अनिल कपूर 

एक्टर ने आगे बताया था, 'यही एक बात मुझे कामयाबी दिलवाती है. जब भी मेरी एक फिल्म की शूटिंग खत्म हो जाती है तो मैं अगले दिन अपनी दूसरी फिल्म की शूटिंग पर पहुंच जाता था. मुझे ये भी याद नहीं कि मैंने 13 फिल्में हिट दी थी. मुझे बस याद है मैंने साल 1977 में पहली बार कैमरा का सामना किया था. मेरी पहली फ़िल्म तेलुगू फ़िल्म थी और अब देखते ही देखते 40 साल हो गए. मुझे जब भी पता चलता है कि कोई निर्देशक अपनी फिल्म पर काम कर रहा है तो मैं उनसे मिलने चला जाता हूं और काम मांगता हूँ. मुझे इसमें कोई शर्म नहीं है'.

Trending news