अनिल कपूर पर फिल्माया 'एक, दो, तीन...' हुआ था शाहरुख खान के 'मन्नत' में शूट
Advertisement

अनिल कपूर पर फिल्माया 'एक, दो, तीन...' हुआ था शाहरुख खान के 'मन्नत' में शूट

Bollywood Retro: माधुरी दीक्षित के सबसे मशहूर गानों गीतों में से एक फिल्म 'तेजाब' का 'एक दो तीन...' है. इस गाने का एक मेल वर्जन भी है, जिसे अनिल कपूर पर फिल्माया गया है. अनिल कपूर पर फिल्माया गया गाना 'एक दो तीन...' शाहरुख खान के बंगले 'मन्नत' में फिल्माया गया था. हालांकि, तब तक यह शाहरुख का घर नहीं बना था.

अनिल कपूर पर फिल्माया गया गाना 'एक दो तीन...'

Bollywood Retro: माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का आइकॉनिक गाना 'एक दो तीन' किसे याद नहीं है? लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह गाना माधुरी दीक्षित के अलावा अनिल कपूर (Anil Kapoor) पर भी फिल्माया गया था. अनिल कपूर पर फिल्माए गए 'एक दो तीन' गाने की शूटिंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के मन्नत बंगले में हुई थी. हालांकि, तब तक यह शाहरुख खान का घर नहीं बना था.

फिल्म क्रिटिक और एक्सपर्ट दिलीप ठाकुर ने ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में इस गाने से जुड़े राज को खोला था. दिलीप ठाकुर ने बताया था, '' 'तेजाब' (Tezaab) दिवाली पर रिलीज हुई और माधुरी दीक्षित स्टार बन गईं. फिल्म रिलीज होने के बाद एक नया गाना जोड़ा गया. यह अनिल कपूर का 'एक दो तीन' वर्जन था, जिसकी मांग खुद अभिनेता ने की थी. माधुरी पर फिल्माए गए मूल गाने के हिट होने के बाद अनिल कपूर ने इसे बनाने की मांग की थी. इसे तुरंत रिकॉर्ड किया गया, शूट किया गया और फिल्म में जोड़ा गया.''

अमित कुमार ने गाया था मेल वर्जन
उन्होंने बताया था, '' 'एक दो तीन' का मेल वर्जन अमित कुमार ने गाया था और इसे अनिल कपूर पर फिल्माया गया था. यह गाना 'मन्नत' बंगले में शूट हुआ था. हालांकि, फिल्म में इसे अनुपम खेर के घर के रूप में दिखाया गया था. फिल्म में अनुपम खेर के घर के बाहरी हिस्से की शूटिंग 'मन्नत' में की गई थी.'' उन्होंने बताया कि पुराने समय में 'मन्नत' बंगले में बहुत सारी फिल्मों की शूटिंग होती थी.

1998 में आई थी 'तेजाब'
1998 में आई फिल्म 'तेजाब' एक रोमांटिक-एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसमें अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने मुख्य भूमिका निभाई है. इस सुपरहिट फिल्म ने चार फिल्मफेयर पुरस्कार जीते थे. इस फिल्म के सभी गाने काफी पॉपुलर हुए थे. फिल्म में माधुरी और अनिल की जोड़ी को फैन्स ने खूब पसंद किया था.

Trending news