नहीं रहीं मशहूर बंगाली एक्ट्रेस अंजना भौमिक, रिश्ते में जिशु सेनगुप्ता की लगती थीं सासू मां
Advertisement
trendingNow12115090

नहीं रहीं मशहूर बंगाली एक्ट्रेस अंजना भौमिक, रिश्ते में जिशु सेनगुप्ता की लगती थीं सासू मां

Anjana Bhowmick Death: दिग्गज बंगाली एक्ट्रेस अंजना भौमिक ने 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस को कथित तौर पर सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और शनिवार सुबह उन्होंने कोलकाता के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली.

नहीं रहीं मशहूर बंगाली एक्ट्रेस अंजना भौमिक, रिश्ते में जिशु सेनगुप्ता की लगती थीं सासू मां

Anjana Bhowmick Death: मनोरंजन जगत से एक बार फिर बुरी खबर सामने आ रही हैं. 'दंगल गर्ल' सुहानी भटनागर के निधन की खबर के बीच बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस अंजना भौमिक ने भी 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. अंजना भौमिक रिश्ते में दिग्गज एक्टर जिशु सेनगुप्ता की सांस लगती थीं, जिन्होंने शनिवार सुबह उन्होंने कोलकाता के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. 

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस को सांस संबंधी समस्याओं के चलते शुक्रवार रात कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद शनिवार सुबह उसका निधन हो गया. अभिनेता जिशु सेनगुप्ता की सास अंजना 79 वर्ष की थीं. अंजना की बेटी नीलांजना और उनके पति जिशु शनिवार को उनके साथ अस्पताल में ही मौजूद थीं. 

fallback

काफी समय से बीमार थीं अंजना भौमिक

दिग्गज एक्ट्रेस अंजना भौमिक लंबे समय से बीमार थीं और वो काफी समय से बढ़ती उम्र से संबंधित कई स्वास्थ्य समस्याएं का सामना कर रही थीं. कथित तौर पर वे पिछले पांच से छह महीने से बिस्तर पर थीं और उनकी बेटियां नीलांजना और चंदना उनकी देखभाल कर रही थीं. निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी, अरिंदम सिल और बंगाली सिनेमा के बाकी कई सेलेब्स भी अंजना के निधन के बाद जिशु और नीलांजना से मिलने पहुंचे. 

fallback

अंजना भौमिक का करियर

वहीं, अगर अंजना भौमिक के करियर की बात करें तो उन्होंने 20 साल की उम्र में साल 1964 में आई बंगाली फिल्म 'अनुस्तुप चंदा' से डेब्यू किया था. अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर अंजना रख लिया था. वे स्क्रीन पर दिवंगत अभिनेता उत्तम कुमार के साथ अपनी केमिस्ट्री के लिए पहचानी जाती थीं. उन्होंने 'थाना थेके अस्ची', 'चौरंगी', 'नायिका संबाद', 'कभी मेघ' जैसी कई फिल्मों में उत्तम कुमार के साथ काम किया है. साल 1967 में आई फिल्म 'महेश्वेता' में सौमित्र चटर्जी के साथ अंजना के अभिनय की भी सराहना की गई. अंजना ने कई साल पहले फिल्में छोड़ दी थीं. 

Trending news