Video: वरुण धवन और अनुष्का शर्मा लाए इको फ्रैंडली गणेश
Advertisement

Video: वरुण धवन और अनुष्का शर्मा लाए इको फ्रैंडली गणेश

दोनों कलाकारों ने मिलकर संदेश कि धागों और मिट्टी से बनी बायोडिग्रेडेबल मूर्ति से होगी पर्यावरण की रक्षा 

दोनों स्टार्स ने धागों और मिट्टी से बने गणपति की पूजा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. इन दिनों वरुण धवन और अनुष्का शर्मा अपनी अपकमिंग फिल्म 'सुई धागा' के प्रमोशन में बिजी हैं. लेकिन दोनों ने ही अपने बिजी शड्यूल में भी बप्पा यानी भगवान गणेश की पूजा का समय निकाला है. इतना ही नहीं दोनों एक तस्वीर में इकोफैंडली गणेश प्रतिमा के साथ नजर आ रहे हैं. वरुण ने बताया कि यह गणेश मिट्टी और धागों से बनाए गए हैं. ये काफी रंगीन हैं और सुंदर भी. अनुष्का ने बताया, 'कलाकार अभिषेक सावंत ने अपनी क्रिएटिविटी नमूना पेश करते हुए यह प्रतिमा बनाई है. इसकी खासियत यह है कि इसमें किया गया काम हमारे देश के कारीगरों की प्रतिभा को बखूबी पेश करता है.'  

  1. अनुष्का बचपन में अपनी फ्रैंड के घर करती थी गणपति पूजा 
  2. वरुण धवन ने बताया कि बचपन से जुहू बीच पर करतेे हैं विजर्सन 
  3. दोनों ने ईको फ्रैंडली गणेश उत्सव मनाने की दी सलाह  

दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया के अकाउंट पर इन रंग-बिरंगे गणपति के साथ फोटो और विडियो भी शेयर किए हैं. अनुष्का ने उम्मीद जताई है कि ,ऐसा करके हम अपने प्लेनेट को और इस पर रहने वाले सभी जीव-जन्तुओं के लिए अच्छा माहौल दे पाएंगे.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Celebrating this auspicious occasion with a beautiful eco-friendly Bappa made with Dhaaga GaneshChaturthi varundvn

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

गणेश पूरी तरह पर्यावरण रक्षक 
अनुष्का ने कहा कि भगवान गनपति की पूजा जरूर करनी चाहिए, क्योंकि पे पर्यावरण के रक्षक हैं. गणेश हाथी के मुह के जरिए बताते हैं कि जंगल बचाओ तो वहीं उनको चढ़ने वाली दूब हरियाली का संदेश देती है. इसलिए ऐसे भगवान की पूजा में हमें इकोफ्रैंडली तरीका ही अपनाना चाहिए. गैर-बायोडिग्रेडेबल मूर्तियों के कारण वातावरण प्रदूषित हो जाता है, इनसे पानी के रिसोर्स भी गंदे होते हैं. ऐसे में कोशिश होनी चाहिए कि हम अपनी पूजा को पूरी तरह से पर्यावरण को सेफ रखने वाली बनाए.
बता दें कि वरुण बचपन से मुंबई में रहे हैं तो उनके लिए गणपति उत्सव सबसे बड़े फेस्ट में से एक है. वह कहते हैं कि उन्होंने बचपन से जुहू बीच पर गणपति उत्सव मनाया है. लेकिन बचपन में बीच बहुत साफ था जो अब साल दर साल गंदा हो रहा है.

fallback

वहीं अनुष्का बताती हैं कि बचपन वह अपनी एक महाराष्ट्रियन फैंड के घर जाकर गणपति पूजा में हिस्सा लेती थी. इसलिए उन्हें भी यह त्योहार बचपन की याद दिलाता है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news