डिप्रेशन को मात दे चुकी हैं ये हस्तियां, इस मुहिम के साथ करेंगे ये बड़ा काम
Advertisement
trendingNow1719239

डिप्रेशन को मात दे चुकी हैं ये हस्तियां, इस मुहिम के साथ करेंगे ये बड़ा काम

श्यामल वल्लभजी मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता पैदा कर रहे हैं.

डिप्रेशन को मात दे चुकी हैं ये हस्तियां, इस मुहिम के साथ करेंगे ये बड़ा काम

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बाद, कई सेलिब्रिटी डिप्रेशन की अपनी लड़ाई के बारे में बोलने के लिए आगे आए हैं. निर्देशक शेखर कपूर, ऑस्कर विजेता एआर रहमान (AR Rahman) और लेखक श्यामल वल्लभजी मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता पैदा करने और बढ़ावा देने के लिए एक साथ आए हैं.

  1. सेलिब्रिटी डिप्रेशन की अपनी लड़ाई के बारे में बोलने के लिए आगे आए हैं
  2. श्यामल वल्लभजी मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता पैदा कर रहे हैं
  3. श्यामल वल्लभजी 'ब्रीथ बीलीव बैलेंस' पुस्तक के लेखक हैं

श्यामल वल्लभजी (Shyamal Vallabhjee) इसपर कहते हैं, 'मेरा एक विचार था कि मुझे विज्ञान और आध्यात्मिकता के माध्यम से खुद को खोजने में लोगों की मदद करना है. मैं चाहता था कि इसे एक शो के रूप में शुरू किया जाए. हमने सीखा कि भारत को व्यक्तिगत रूप से विकास और महारत हासिल करने के लिए एक आवाज की जरूरत है. एक आवाज जो जरूरी नहीं कि एक धार्मिक संगठन से जुड़ी हो. यह वह था जिसे हमने बनाने चाहा था.'

श्यामल वल्लभजी मानसिक स्वास्थ्य के बारे में प्रचार के लिए और अधिक हस्तियों के साथ सहयोग करने की योजना बना रहे हैं, और वह आगे कहते हैं, 'हम (शेखर कपूर, एआर रहमान, और श्यामल वल्लभजी) स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय सेलेब्स और शिक्षकों की एक सेना बनाने की योजना बना रहे हैं. मानसिक स्वास्थ्य कई विषयों में से एक है, जिस पर हम ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहे हैं.' बताते चलें कि, श्यामल वल्लभजी 'ब्रीथ बीलीव बैलेंस' पुस्तक के लेखक हैं. इस कठिन समय में मानसिक स्वास्थ्य से जूझ रहे लोगों के लिए यह आवश्यक है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news