ड्रग्स केस में Aryan Khan को नहीं मिली जमानत, अब कल होगी केस की सुनवाई
Advertisement

ड्रग्स केस में Aryan Khan को नहीं मिली जमानत, अब कल होगी केस की सुनवाई

ड्रग्स केस में पकड़े गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत पर कोर्ट में सुनवाई टल गई है. अब इस मामले में अगली सुनवाई गुरुवार दोपहर 12 बजे होगी.

NCB की हिरासत में आर्यन खान (साभार पीटीआई)

मुंबई:मुंबई में चल रही एक हाई प्रोफाइल रेव पार्टी (Rave Party) में पकड़े गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. अब इस मामले में गुरुवार दोपहर 12 बजे सुनवाई होगी. 

  1. आर्यन की जमानत पर सुनवाई टली
  2. 11 दिनों से जेल में बंद है आर्यन खान
  3. 2 अक्टूबर को पकड़ा गया था आर्यन

इससे पहले बुधवार को कोर्ट में हुई सुनवाई में NCB ने अपना पक्ष रखते हुए आर्यन खान की जमानत याचिका का विरोध किया. एजेंसी ने दावा किया कि आर्यन के तार इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट से जुड़े हैं. जिसमें आर्यन समेत कई और लोग भी शामिल हैं, जिनकी जांच करना अभी बाकी है. NCB ने कहा कि इस केस में शामिल विदेशी आरोपियों की जांच करने के लिए विदेश मंत्रालय से अप्रोच किया गया है.

बताते चलें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  (NCB) ने 2 अक्टूबर को मुंबई में चल रही एक हाई प्रोफाइल रेव पार्टी (Rave Party) पर रेड की थी, जिसके बाद 8 लोगों के हिरासत में लिया गया था. 3 अक्टूबर शाम तक इन सभी से पूछताछ की गई, जिसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनमें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का बेटा आर्यन (Aryan Khan) भी शामिल था.

आर्यन को नहीं मिली जमानत

मुंबई के सेशंस कोर्ट में स्पेशल NDPS कोर्ट में बुधवार दोपहर 2.45 बजे ड्रग्स मामले में फंसे शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. इससे पहले NCB ने कोर्ट में इस जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल किया. अब तक आर्यन को न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में रहना पड़ा है.

एनसीबी ने दायर की चार्जशीट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अपने जवाब में कहा कि आर्यन खान के पास से बरामद सबूतों से पता चलता है कि उसकी ड्रग की खरीद और उसके वितरण में उसकी भूमिका रही. 

NCB ने कहा कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि आर्यन खान अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट और अन्य स्रोतों से contraband नाम की ड्रग खरीदता थ. छापे में अरबाज मर्चेंट के पास से 6 ग्राम चरस बरामद किया गया था. ये दोनों घनिष्ठ दोस्त हैं. इसलिए आर्यन खान पर भी एनडीपीएस अधिनियम की धारा 29 के तहत कार्रवाई का प्रावधान बनता है.

एनसीबी ने कहा कि जांच के दौरान मिली सामग्री से पता चला है कि जहां तक अवैध खरीद और प्रतिबंधित सामग्री के वितरण का संबंध है, उसमें आर्यन खान की भूमिका है. शुरुआती जांच में पता चला है कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट से कॉन्ट्राबैंड मंगवाता था. अरबाज मर्चेंट के पास से 6 ग्राम चरस बरामद किया गया था. आर्यन और अरबाज एक-दूसरे के साथ काफी समय से हैं और काफी करीब भी हैं. एनसीबी के अनुसार ये सबूत उन्हें जमानत न देने के लिए काफी है.

NCB सूत्रों के मुताबिक आज कोर्ट में NCB ने इस जमानत याचिका का विरोध किया. हाल ही में NCB ने ड्रग्स कार्टेल से जुड़े कुछ ओर लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे हुई पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिलीं, जिनके आधार पर आर्यन खान की जमानत याचिका का विरोध किया गया. वहीं मंगलवार को NCB ने इम्तियाज खत्री से भी पूछताछ की. उससे भी इस मामले से जुड़ी कई अहम कड़ियां सामने आई हैं. NCB ने इम्तियाज खत्री को गुरुवार को 11 बजे दोबारा पूछताछ के लिए समन भेजा है. इम्तियाज खत्री के आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट से पुरानी दोस्ती है. वहीं दूसरी तरफ प्रतीक गाबा जिसका नाम इस ड्रग्स मामले मे सामने आया है, उससे भी इम्तियाज खत्री के क्लोज कॉन्टेक्ट्स हैं.

एनसीबी ने हिरासत में लिया

बता दें, एनसीबी के टॉप सूत्रों से पता चला है कि मुंबई में होने वाली रेव पार्टी पर खबर विभाग को पहले ही लग गई थी. पिछले 15 दिनों से एनसीबी की टीम इस ऑपरेशन की तैयारी कर रही थी. एजेंसी की टीम सुबह 20 से 22 अधिकारियों की टीम सर्च वारंट लेकर एनसीबी ऑफिस से निकली. सभी अधिकारी सादे कपड़ों में थे, इसलिए बिना किसी परेशानी और शक के वो पार्टी में शामिल हो गए. लेकिन पार्टी शुरू होने से ठीक पहले एनसीबी ने जांच शुरू कर दी. अधिकारी सभी को कमरे में ले गए और वहां उनकी अच्छे से तलाशी ली गई. इस दौरान 8 लोगों के पास से नशीले पदार्थ बरामद हुए, जिसके बाद सभी को हिरासत में ले लिया गया. ये कार्रवाई 3 अक्टूबर को की गई थी.

बाद में एनसीबी ने की गिरफ्तारी

इन 8 लोगों में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का बेटा आर्यन खान भी शामिल रहा. एनसीबी ने पहले इन सभी से पूछताछ की और फिर रविवार दोपहर, आर्यन समेत 3 आरोपियों को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन, बिक्री और खरीद में शामिल होने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया. एनसीबी के अनुसार, आरोपियों के पास से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और एमडीएमए की 22 गोलियां के अलावा 1.33 लाख रुपये नकद मिले थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया. शाम 6:30 बजे तीनों आरोपियों को मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया गया, जहां से NCB को 1 दिन की कस्टडी मिल गई. इसके बाद अन्य 5 आरोपियों को भी NCB ने गिरफ्तार कर लिया था.

NCB की टीम ने ऐसे किया अरेस्ट

बता दें, पार्टी वाली जगह पर आर्यन खान (Aryan Khan) के नाम से कोई स्पेशल रूम बुक नहीं था. हालांकि, आयोजकों ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के लिए अलग से खास कंप्लीमेंट्री रूम रखा था. जैसे ही वे दोनों उस कंप्लीमेंट्री रूम में जाने लगे, तभी NCB के अधिकारी उनके सामने आ गए और उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. जब दोनों की तलाशी ली गई तो आर्यन खान के पास तो कुछ भी नहीं मिला लेकिन अरबाज़ मर्चेंट के जूतों में से चरस मिली.

मोबाइल चैट में हाथ लगे सबूत

NCB ने दोनों के मोबाइल फोन लेकर जांच की तो उसे कई ऐसे चैट्स हाथ लगे, जिसमें दोनों चरस के इस्तेमाल की बात कर रहे थे. आर्यन (Aryan Khan) से हुई पूछताछ में उसने ये बात कबूल भी की. सूत्रों के मुताबिक NCB को ये भी पहले से पता था कि आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट उस ड्रग पैडलर के लगातर संपर्क में रहे हैं, जिसकी तलाश NCB को काफी वक्त से है. इसलिए रेव पार्टी में जाते ही दोनों को दबोच लिया गया.

LIVE TV

Trending news