Atif Aslam Birthday: क्रिकेटर बनने की तैयारी में थे आतिफ असलम, पॉकेट मनी से रिकॉर्ड किया पहला सिंगल गाना
Advertisement
trendingNow12152558

Atif Aslam Birthday: क्रिकेटर बनने की तैयारी में थे आतिफ असलम, पॉकेट मनी से रिकॉर्ड किया पहला सिंगल गाना

Atif Aslam Birthday: पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असमल का क्रेज सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि भारत में भी है. बॉलीवुड में आतिफ असलम के ना जाने कितने गाने पॉपुलर हैं. अपनी आवाज के दम पर पूरी दुनिया में छाने वाले आतिफ असलम क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन फिर वह संगीत की दुनिया में कैसे पहुंच गए? 

आतिफ असलम आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं

Atif Aslam Birthday: 12 मार्च 1983 को जन्मे पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम आज अपना 41वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. आतिफ ने साल 2003 से जल बैंड के साथ अपना म्यूजिक करियर शुरू किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आतिफ म्यूजिक की दुनिया में आने से पहले एक क्रिकेटर बनना चाहते थे.

पाकिस्तानी वेबसाइट 'बोल' के मुताबिक, आतिफ असलम (Atif Aslam) ने एक टॉक शो में इसके बारे में खुलासा किया था. आतिफ असलम ने बताया था कि उन्होंने कभी सिंगर बनने के बारे में नहीं सोचा था. वह एक एथलीट थे और हमेशा से ही प्रोफेशनल क्रिकेटर बनना चाहते थे.

ऐसा क्या लिखा त्रिशाला ने, भड़के यूजर्स? संजय दत्त की लगा दी क्लास

माता-पिता थे क्रिकेट के खिलाफ
आतिफ असलम ने कहा था, ''मैं प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने की प्लानिंग कर रहा था. मैं एक एथलीट था. मैंने इसके कड़ी मेहनत भी की थी, लेकिन मेरे पेरेंट्स ने इसे सिर्फ एक शौक के तौर पर लिया. वह नहीं जानते थे कि मैं क्रिकेट में कितना अच्छा हूं. मुझे क्रिकेट को छोड़ना पड़ा, क्योंकि मैं विकेट लेने के चक्कर ने अपने क्लासेस नहीं ले रहा था.''

बारिश में पाकिस्तान में बने दिलीप कुमार के पुश्तैनी घर को पहुंचा नुकसान, जर्जर-जर्जर दिखी हालत

सबसे खराब समय में संगीत ने रखा शांत
आतिफ असलम ने इसी टॉक शो में बताया था कि वह अपनी जिंदगी में कुछ नहीं कर पा रहे थे, तब उन्हें अपने संगीत के प्रति जुनून को खोजा. उन्होंने बताया था, ''मुझे लगता है कि मैंने खुद को खोजा. मैं शांत और अकेला हो गया.'' उन्होंने बताया कि जब मैं अपने सबसे खराब समय में खुद को अकेला महसूस कर रहा था, तब संगीत ने मुझे शांत रखा और खुदा के करीब ले गया.

पॉकेट मनी से लॉन्च किया पहला सिंगल गाना
आतिफ असलम ने अपना पहला सिंगल 'आदत' अपनी पॉकेट मनी से लॉन्च किया था. उन्होंने बताया था, ''मैंने अपना पहला गाना आदत अपनी पॉकेट मनी से रिकॉर्ड किया था. मुझे इसे इंटरनेट पर अपलोड करने में कुछ सेकंड लगे थे. उस वक्त व्हाट्सएप जैसा कुछ नहीं था. लोगों ने इसे पसंद किया तो फिर मैं म्यूजिक वीडियो की तरफ बढ़ा. और इसी तरह से मेरे करियर की शुरुआत हुई.''

Trending news