Avengers Endgame बॉलीवुड फिल्म्स पर पड़ेगी भारी, बॉक्स ऑफिस पर बनाएगी नए रिकॉर्ड्स
Advertisement

Avengers Endgame बॉलीवुड फिल्म्स पर पड़ेगी भारी, बॉक्स ऑफिस पर बनाएगी नए रिकॉर्ड्स

27 अप्रैल को रिलीज हो रही फिल्म 'एवेंजर्स' का आखिरी पार्ट बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए तैयार है. 'एवेंजर्स : एंडगेम' में सारे एवेंजर्स किरदार के बार फिर से दुनिया को बचाने के लिए साथ आने वाले हैं.

(फोटो साभार- Instagram)

मुंबई : हॉलीवुड की मच अवेटेड एवेंजर्स सीरीज का फाइनल पार्ट एन्डगेम इस फ्राइडे को रिलीज होने जा है. फिल्म के लिए अभी से इतना हल्ला है कि एडवांस बुकिंग चालू होते ही 14 घंटों में ही फिल्म की 6 करोड़ की टिकट्स बिक गई हैं. यह आंकड़ा तब का है जब एडवांस बुकिंग पूरे तरीके से चालू भी नहीं हुई थी. बता दें हाल ही में रिलीज हुई कई बड़ी बॉलीवुड फिल्म्स जैसे कलंक, टोटल धमाल, उरी, लुका छुपी और बदला का एडवांस बुकिंग का कलेक्शन मिलाकर भी इतना नहीं था. फिल्म क्रिटिक इंदर मोहन पनु का कहना है कि यह जो फिल्में है इनकी आलरेडी एक ब्रांड वैल्यू होती है, इनका आलरेडी एक नाम हो चुका होता है क्योंकि इनकी सीरीज होती है. ऐसी फिल्मों को परिचय की कोई जरूरत नहीं होती. इस फिल्म में क्या होगा, इनके किरदार कैसे होंगे इस बारे में पूरी दुनिया वाकिफ होती है. 

पनु आगे कहते है कि लोग देखना चाहते है कि यह जो काल्पनिक किरदार है, अब यह क्या नया करेंगे, क्योंकि इनके सारे किरदार काल्पनिक होते है तो इनमें कल्पना के जितने रंग भरे जा सकते है, वो भर के प्रस्तुत किये जाते है. ऐसी फिल्में दर्शकों को लुभाने के लिए एंटरटेनमेंट से भरी हुई होती है. लोग ऐसी फिल्मों का इंतज़ार भी करते हैं. वेकेशन का सीजन है ऐसे में बच्चे ऐसी फिल्में देखना पसंद भी करते हैं, जिस तरीके से यह फिल्म आ रही है, लगता है बाहुबली के बराबर की तो होगी ही. 

अब तक कि सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड बाहुबली 2 के नाम पर दर्ज है, लेकिन जिस तरीके से एवेंजर्स एन्ड गेम ने इंडिया में अपनी ऑडियंस बनाई है, ट्रेड का मानना है कि यह फ़िल्म बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ सकती है. इंदर मोहन पनु कहते है कि एवेंजर्स की खास बात यह है कि यह हिंदी के साथ ही तमिल और तेलगु में भी रिलीज हो रही है. यानी पूरे भारत में हज़ारों सिनेमा घर इसे दिखाने वाले है. एडवांस बुकिंग की जो डिटेल्स आ रही है, मुझे लगता है यह फिल्म कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली है. 

Trailer : धरती को बचाने फिर वापस आ रहे हैं 'एवेंजर्स', ऐसे खत्म होगा ये आखिरी मुकाबला

पनु कहते है, 'बॉलीवुड फिल्मों पर असर पड़ेगा ही, लोगों के पास ऑप्शन बढ़ जाते हैं. वेकेशन्स चल रहे हैं, बच्चों के लायक फिल्में है नहीं तो ऐसे में बच्चे यह फिल्म देखने जरूर जाएंगे. इसका असर बाकी हिंदी फिल्मों पर पड़ता है. एवेंजर्स के सामने कोई बड़ी फिल्म नही हैं, क्लीन विंडो है उनके पास, जिसका उन्हें बहुत फायदा मिलेगा.'

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news