close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Avengers Endgame Movie Review: सुपर हीरोज की इस आखिरी जंग को देखना है जबरदस्त अनुभव!

11 साल से चल रहे एक्शन और इमोशनल दौर की मंजिल है 'एवेंजर्स एंडगेम' सुपर हीरोज ही नहीं सुपर विलेन का भी है जबरदस्त अंदाज, हर सीन पर है नया ट्विस्टट

Avengers Endgame Movie Review: सुपर हीरोज की इस आखिरी जंग को देखना है जबरदस्त अनुभव!

नई दिल्ली: 'एवेंजर्स सीरीज' की अंतिम फिल्म यानी इसका फाइनल अध्याय 'एवेंजर्स एंड गेम' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. लोगों में फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज है अब क्रेज हो भी क्यों न आखिरकार 'ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर' को ऐसी इमोशनल जगह पर लाकर खत्म किया था कि हर दर्शक को बेसब्री से 'एवेंजर्स एंड गेम' का इंतजार था. फिल्म के क्लाइमैक्स का सीक्वेंस आपको हिलाकर रख देगा. वहीं, 'ऐवेंजर्स एंडगेम' के स्पेशल इफेक्ट्स पिछली फिल्म 'ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर' से चार कदम आगे है. लेकिन इस फिल्म को देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि इसे नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा. 

आयरनमेन, थॉर, हल्क, कैप्टिन अमेरिका जैसे जबरदस्त 'एवेंजर्स' के साथ इमोशनली जुड़ाव रखना वाला हर इंसान सुपर विलेन थैनॉस के पावर की दहशत में था. वहीं अपने सुपरहीरोज से उसकी उम्मीद भी बरकरार थी. इसी चक्कर में सिनेमा हॉल से पिछले साल उदास चेहरा लिए बाहर निकले दर्शक अपने हीरोज की फाइनल फाइट देखने के लिए उतावले थे. कहना गलत नहीं होगा कि अपने फैंस के इस प्यार और एक्साइटमेंट को 'एवेंजर्स एंडगेम' बेकार नहीं जाने दिया. क्योंकि 3 घंटे 2 मिनट की इस लंबी फिल्म में आप पलक झपकाने में भी दस बार सोचेंगे. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस फिल्म को 5 स्टार दिए हैं. इंटरनेशल एनालिस्ट भी फिल्म को 5 से कम स्टार देने पर राजी नहीं हैं.   

Google पर छाया Thanos पावर, एक क्लिक करने पर सब कुछ सुपरहीरोज की तरह गायब!

इसमें 22 फिल्मों के हर किरदार को शामिल किया गया है. फिल्म में हमेशा की तरह एक्शन और इमोशनल का जबरदस्त कॉम्बीनेशन है. पूरी फिल्म आप रोमांचक अंदाज में स्क्रीन तांकते रहेंगे और फिल्म के क्लाइमैक्स तक आते-आते आप एक ही समय पर हंसेंगे, चीखेंगेऔर रोना शुरू कर देंगे. 

यूनिवर्स के सबसे ताकतवर विलेन थैनॉस को अपनी सुपर पावर्स से खत्म करने के मिशन पर निकले सभी सुपरहीरोज़ के हौसले की शानदार कहानी कुछ पल के लिए आपकी धड़कनें थाम देने औ सांसें रोकने के लिए काफी है. पिछली फिल्म में थैनॉस के वार से बचे थके हारे सुपर हीरोज ने किस तरह अपनी पूरी शक्तियों का इस्तेमाल किया और इस दौरान कितने ट्विस्ट कहानी में आए यह देखने लायक है. 

पहले ही दिन ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 'बाहुबली' बनी Avengers Endgame, कमा डाले 1187 करोड़

आयरनमैन का स्पेस में गुम होना  
यह फिल्म थैनॉस की एक तस्वीर से ही शुरू की गई है. वहीं बेहद कमजोर आईरन मैन और नेबुला एक स्पेसशिप में नजर आते हैं. जहां उनके बचने की कोई उम्मीद नहीं है. बस यहीं आता है फिल्म का पहला टर्न और शुरू होता है फाइनल गेम. इसके बाद बारी आती है क्वांटम थियरी की. क्योंकि यही एक उपाय होगा थैनॉस से निपटने का कि अतीत में जाया जाए. यहां से फिल्म का हर पल काफी रोमांचक हो जाता है. लेकिन थैनॉस से सुपरहीरोज मात खाते हैं या जीतकर उसकी मणि छीनते हैं यह देखने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें