close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Review: इमोशनल कर देगी आयुष्मान खुराना की 'आर्टिकल 15', बॉक्स ऑफिस पर रहेगी हिट

अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनीं इस फिल्म को जी स्टूडियो और बनारस मीडिया वर्क्स ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म को वर्ल्डवाइड 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. 

Review: इमोशनल कर देगी आयुष्मान खुराना की 'आर्टिकल 15', बॉक्स ऑफिस पर रहेगी हिट
आयुष्मान खुराना (फोटो साभार- @ayushmannk)

नई दिल्ली: साल 2014 में उत्तर प्रदेश का बदायूं उस समय खबरों में आ गया था जब दो लड़कियों की लाश पेड़ से लटकी पाई गई थी. 14 और 15 साल की दो चचेरी बहनें 27 मई 2014 की रात अपने घर से लापता हो गई थीं. उसके बाद उत्तर प्रदेश का कोना-कोना दहशत से भर गया था जिनके घर लड़कियां थीं, उन मां-बाप की रातों की नींद उड़ गई थी. देश के एक राज्य में हुई इस घटना ने सरकार पर कई सवाल खड़े कर दिए थे. क्राइम की इस रोंगटे खड़ी कर देने वाली सच्ची घटना को फिल्म में ढालकर पर्दे तक लेकर आए हैं डायरेक्टर अनुभव सिन्हा. रिलीज से पहले ही फिल्म ने काफी तारीफें बटोर ली थीं लेकिन आज रिलीज हुई इस फिल्म को देखने जाने का प्लान बना रहे हैं तो पहले जान लें इसकी कहानी. 

फिल्म की कहानी 
'आर्टिकल 15' की कहानी 2014 में बदायूं गैंगरेप पर आधारित है. देश के संविधान के 'आर्टिकल 15' में समता का अधिकार लिखा तो गया है लेकिन आज तक वो मिला नहीं है. फिल्म शुरू होती है दो लड़कियों के मर्डर और गैंगरेप की तहकीकात के सिलसिले से. आयुष्मान खुराना इसमें आईपीएस अधिकारी की भूमिका में हैं, उनके इसी स्ट्रगल की कहानी है 'आर्टिकल 15'. 

आयुष्मान खुराना की ख्वाहिश हुई पूरी, 'ऑर्टिकल 15' में निभाएंगे कड़क पुलिस ऑफिसर का रोल

आयुष्मान खुराना का पावरपैक परफॉर्मेंस 
एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी हर फिल्म के बाद साबित कर देते हैं कि उनका टैलेंट अब जज नहीं किया जा सकता. सख्त पुलिस अधिकारी की भूमिका में आयुष्मान ने जिस बहादुरी के साथ किरदार के साथ न्याय किया है वो काबिले तारीफ है. फिल्म में उनके साथ बाकी के सभी किरदारों ने भी अपना काम बहुत ही बेहतरीन तरीके से किया है. फिल्म का म्यूजिक और गाने काफी सूदिंग हैं. 

पहले दिन कर सकती है इतने करोड़ की कमाई 
अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनीं इस फिल्म को जी स्टूडियो और बनारस मीडिया वर्क्स ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म को वर्ल्डवाइड 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिल्म के बारे में ट्रेड पंडितों की राय है कि पहले दिन फिल्म 5 से 10 करोड़ के बीच कलेक्शन कर सकती है. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अगर अच्छा रिस्पांस मिला तो ये 100 करोड़ क्लब में शामिल होगी, वरना ये 40 करोड़ तक का बिजनेस कर सकती है. 30 करोड़ के बजट में बनी 'आर्टिकल 15' आयुष्मान खुराना लीड रोल में नजर आ रहे हैं. फिल्म में उनके अलावा ईशा तलवार, एम नास्सर, मनोज पहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मुहम्मद जीशान अयूब भी शामिल हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें