'गे' को लेकर 8 साल के बेटे के बाद आयुष्मान खुराना को भी कहनी पड़ी ये बात

 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) में गे के  रोल को लेकर आयुष्मान ने कहा कि मैं जो कुछ भी हूं, अपने परिवार की वजह से हूं. वे हमेशा मुझे अपना समर्थन देते रहे हैं और उन्हीं के चलते मैं अपनी जिंदगी के अहम फैसले ले पाया हूं.

'गे' को लेकर 8 साल के बेटे के बाद आयुष्मान खुराना को भी कहनी पड़ी ये बात
फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) अपनी आने वाली फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) को लेकर काफी उत्साहित हैं. उनका कहना है कि हिंदी फिल्म जगत के कई लोगों ने पर्दे पर गे (समलैंगिक पुरुष) का किरदार निभाने के उनके फैसले पर उन्हें दोबारा सोचने को कहा था. आयुष्मान ने कहा कि मैं जो कुछ भी हूं, अपने परिवार की वजह से हूं. वे हमेशा मुझे अपना समर्थन देते रहे हैं और उन्हीं के चलते मैं अपनी जिंदगी के अहम फैसले ले पाया हूं. जब मैंने अभिनय में आने का फैसला लिया तो वे एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे.

उन्होंने आगे कहा कि जब मैंने यह फैसला लिया कि मेरी फिल्में समाज की रूढ़िवादी सोच को तोड़ने वाली विषयों पर आधारित होंगी, तो उन्होंने इस पर भी मुझे अपना समर्थन दिया और इस पर लोग क्या कहेंगे, इस बारे में कभी भी न सोचने को कहा. आयुष्मान ने आगे कहा कि इंडस्ट्री के कई लोगों ने पर्दे पर समलैंगिक शख्स की भूमिका को निभाने के उनके फैसले पर दोबारा सोचने को भी कहा.

उन्होंने कहा कि शुभ मंगल ज्यादा सावधान' मेरी जिंदगी के सबसे अहम फैसलों में से एक है. इंडस्ट्री से कई सारे लोगों ने मुझे इस पर पुर्नविचार करने को कहा, क्योंकि किसी भी मुख्य हीरो ने पर्दे पर कभी भी समलैंगिक शख्स के किरदार को नहीं निभाया है, लेकिन मुझे पता था कि इस सोच को बदलने की जरूरत है और यही वह समय है. मुझे किसी तरह से बस यह पता था कि मुझे यह करना ही है और मैंने ऐसा करने का निश्चय किया.

आयुष्मान की पत्नी ने भी ट्वीट करके बताया था कि उनके 8 साल के बेटे का इस विषय पर क्या कहना है. आयुष्मान की पत्नी ताहिरा (Tahira kashyap) ने बेटे विराजवीर से गे या समलैंगिकता का मतलब पूछा तो जवाब सुनकर वह भावुक हो गईं. ताहिरा ने ट्वीट करके बताया कि मैंने 8 साल के बेटे से उसके डैड की आने वाली फिल्म के बारे में पूछा- क्या आपको गे का मतलब पता है? उसे पता था. मैंने उससे पूछा कि इसमें कोई दिक्कत है. इसमें दिक्कत या सही ना होने वाली क्या बात है. जवाब सुन मेरी आंखों में आंसू थे और मैं गर्व से भरा हुआ महसूस कर रही थी. (इनपुट्स IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें