'तानाशाह हैं शेख हसीना...' फिल्म मेकर हंसल मेहता का फूटा गुस्सा, आज तक बांग्लादेश में बैन है 'फराज' फिल्म
Advertisement
trendingNow12369954

'तानाशाह हैं शेख हसीना...' फिल्म मेकर हंसल मेहता का फूटा गुस्सा, आज तक बांग्लादेश में बैन है 'फराज' फिल्म

Hansal Mehta ने बांग्लादेश में हुई हिंसा पर रिएक्ट किया है. हंसल ने ना केवल शेख हसीना को तानाशाह नेता बताया बल्कि ये भी कहा कि बांग्लादेश की अदालतों में फर्जी मुकदमेबाजी से जूझ रहा हूं. 

हंसल मेहता और शेख हसीना

Hansal Mehta on Sheikh Hasina: बांग्लादेश में हालातों को देखकर फिल्मकार हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने कहा कि न्याय की जीत होनी चाहिए. उन्होंने 2022 की अपनी फिल्म 'फराज' के लिए मिली धमकियों को याद किया. यह फिल्म ढाका में हुए आतंकवादी हमले पर बेस्ड है और देश में अब भी प्रतिबंधित है, क्योंकि इसमें अधिकारियों का कथित तौर पर खराब चित्रण किया गया है. मेहता अक्सर मुद्दों पर अपनी राय रखते रहते हैं. उन्होंने बांग्लादेश में घटित घटनाओं को देखते हुए सोशल मीडिया पर ट्टीट किया. जो लोगों का ध्यान खींच रहा है.

ये हैं तानाशाह नेता

बांग्लादेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़कर चली गईं. मेहता ने बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 76 वर्षीय बेटी हसीना को 'अत्यधिक तानाशाह नेता' करार दिया, जो अपनी किसी भी आलोचना से डरती हैं. मेहता ने कहा, 'साल 2016 में ढाका के होले आर्टिसन बेकरी पर हुए हमले पर आधारित फिल्म 'फराज' की रिलीज को लगभग 18 महीने तक रोकने की कोशिश की गई. उस समय के बहुत ही मिलनसार बांग्लादेशी उच्चायुक्त ने मुझसे घर पर मुलाकात की, मुझे भारतीय 'कैबिनेट सचिवालय' के कथित सूत्रों द्वारा लगातार धमकाया गया.' 

 

फर्जी मुकदमे से जूझ रहा हूं

मेहता ने आगे लिखा, 'मुझे उच्च पुलिस अधिकारियों, गुप्तचर सेवा एजेंट से कई कॉल आए, मुझे आतंकवादी संगठनों से कथित खतरों के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है, मुझे भारतीय अदालतों में लंबी मुकदमेबाजी से गुजरना पड़ा, कई लोगों ने मुझ पर असभ्य आरोप लगाए, मैं अभी भी बांग्लादेश की अदालतों में फर्जी मुकदमेबाजी से जूझ रहा हूं..." फिल्म "फराज" में जहान कपूर, आदित्य रावल, जूही बब्बर और आमिर अली ने भूमिका निभायी थी. 

'मुस्लिम देशो में कोई सुरक्षित नहीं, अब पूछो हिंदू राष्ट्र क्यों?' शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ते ही बोलीं कंगना रनौत

52 की उम्र में हैं कुंवारी, शादीशुदा मर्द पर आया दिल...10 साल बाद किया ब्रेकअप; अब जी रहीं अकेले जिंदगी

कंगना ने किया ये ट्वीट
हंसल मेहता के अलावा कंगना रनौत ने भी बांग्लादेश में हुई घटना पर रिएक्ट किया है. एक्ट्रेस ने ट्वीट किया- 'भारत हमासे आसपास के सभी इस्लामिक गणराज्यों की मूल मातृभूमि है. हम सम्मानित और खुश हैं कि बांग्लादेश की माननीय प्रधानमंत्री भारत में सुरक्षित महसूस करती हैं. लेकिन भारत में रहने वाले लोग अक्सर सवाल पूछते हैं कि हिंदू राष्ट्र क्यों? राम राज्य क्यों? अब ये साफ है कि क्यों!! मुस्लिम देशो में कोई सुरक्षित नहीं है. यहां तक कि खुद मुसलमान भी नहीं. अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और ब्रिटेन में जो कुछ भी हो रहा है वो दुर्भाग्यपूर्ण हैं. हम भाग्यशाली हैं कि हम राम राज्य में रह रहे हैं. जय श्री राम.'

 

इनपुट- एजेंसी

Trending news