Bigg Budget South Movies: 5 बिग बजट साउथ मूवी, जिन्होंने परदे पर मचाई धूम, देखें लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल
Advertisement

Bigg Budget South Movies: 5 बिग बजट साउथ मूवी, जिन्होंने परदे पर मचाई धूम, देखें लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल

 Bigg Budget South Movies: टॉलीवुड ने फिल्म जगत में अपना अलग मुकाम हासिल कर लिया है. अब तो ऐसा लगता है कि टॉलीवुड जल्दी ही बॉलीवुड से आगे निकल जाएगा. पुष्पा से लेकर केजीएफ तक, हर कोई साउथ फिल्मों को बेहद पसंद कर रहा है. 

 

pushpa

5 Bigg Budget South Movies: इन दिनों बॉलीवुड से ज्यादा साउथ की फिल्मों का क्रेज चल रहा है. आपको बता दें कि, साउथ में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिन्होंने न सिर्फ हिंदुस्तान में बल्कि विदेशों में भी शानदार कमाई की है. ये कहना गलत नहीं होगा कि पिछले कुछ सालों में लोगों का रुझान साउथ की फिल्मों की तरफ ज्यादा बढ़ा है. तो आईए,आज उन साउथ के फिल्मों के बारे में जानते हैं, जो बहुत बड़े बजट के साथ बनी और उन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई भी की. 

 

बाहुबली 

SS Rajamauli की फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली 2’ साउथ की सबसे बड़ी बजट वाली मूवी थी. इस फिल्म में प्रभास (Prabhas),राना दग्गुबाटि (Rana Daggubati),अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty), तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) और सत्यराज (Sathyaraj) ने अहम भूमिका निभाई थी. Indian express के मुताबिक इस फिल्म का बजट 430 करोड़ रुपये था. जहां, बाहुबली के पहले पार्ट को बनाने में 180 करोड़ रुपये लगे, तो वहीं बाहुबली 2 को बनाने में 250 करोड़ रुपय खर्च हुए थे. 

 

आरआरआर

ये फिल्म दो क्रांतिकारी पर आधारित है जो ब्रिटिश राज के खिलाफ लड़ते हैं. इस फिल्म में Jr NTR, राम चरण, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और अजय देवगन (Ajay Devgn) ने लीड रोल किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म को बनाने में 450 करोड़ रुपये की लागत लगी है. 

2.0

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और रजनीकांत की फिल्म 2.0 साइंस फिक्शन थी. एमी जैक्सन भी लीड रोल में थी. इसे बनाने में 600 करोड़ रुपय खर्च  हुए थे. हालांकि, फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों से खास रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया था. 

आदिपुरुष

आदिपुरुष एक फैंटसी ड्रामा मूवी है,जिसमें कृति सेनन (kriti Sanon), प्रभास (Prabhas) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) लीड रोल में नजर आएंगे. सैफ अली खान इस मूवी में विलन के किरदार में नजर आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म को बनाने में 500 करोड़ रूपये का खर्च आया है. ये फिल्म दिसंबर 2022 में रिलीज होगी. 

 

साहो 

साहो एक एक्शन फिल्म थी जिसमें प्रभास (Prabhas) और श्रद्धा कपूर (Shradha Kapoor) लीड रोल में थे. इस फिल्म को बनाने में 350 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. हालांकि ये मूवी परदे पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई थी. मगर फिल्म के गाने लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुए थे.
 

 

पुष्पा

साल 2021 की सबसे धमाकेदार फिल्म 'पुष्पाः द राइज' (Pushpa: THE RISE)  ने परदे पर खूब कमाल दिखाया था. इस फिल्म मे अल्लू अर्जुन (ALLU ARJUN) और रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) ने लीड रोल प्ले किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपये था.

 

यह भी पढ़ें- Ira Khan Photos: आमिर खान की लाडली पर चढ़ा रोमांस का बुखार, सोशल मीडिया पर शेयर कर दीं बॉयफ्रेंड संग कोजी फोटोज

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news