Birthday Special: कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी इस तरह हिट हुआ यह एक्टर
Advertisement

Birthday Special: कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी इस तरह हिट हुआ यह एक्टर

अक्षय खन्ना की पहली फिल्म उनके पिता द्वारा ही डायरेक्ट की गई थी. इस फिल्म का 'हिमालय पुत्र' था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी.

Birthday Special: कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी इस तरह हिट हुआ यह एक्टर

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. अक्षय खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर विनोद खन्ना के बेटे हैं और इस वजह से उन्हें इंडस्ट्री में पहले से ही पहचान मिल गई थी. हालांकि, अपनी फिल्मों को लेकर उन्हें कई बार स्ट्रगल करनी पड़ी और कई बार उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप भी रहीं. हालांकि, फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी उनका बॉलीवुड का सफर कभी नहीं धमा और वह आज भी बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं. 

  1. अक्षय खन्ना आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं
  2. करियर की शुरुआत फिल्म 'हिमालय पुत्र' से की थी
  3. आखिरी बार 'इत्तेफाक' में नजर आए थे अक्षय
  4.  

इस फिल्म से की थी शुरुआत
अक्षय खन्ना की पहली फिल्म उनके पिता द्वारा ही डायरेक्ट की गई थी. इस फिल्म का 'हिमालय पुत्र' था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी. अक्षय खन्ना ने कभी भी एक्टिंग क्लास नहीं ली लेकिन इसके बाद भी उनकी एक्टिंग को लोग काफी पसंद करते हैं. बता दें, 'हिमालय पुत्र' के बाद वह फिल्म 'बॉर्डर' में नजर आए थे. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट रही. इस फिल्म में अक्षय के साथ सनी देओल, सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ नजर आए थे. हालांकि, इतने बड़े कलाकार होने के बाद भी उन्होंने इस फिल्म से अपना लोहा मनवा दिया था. 

fallback

कई फिल्में रहीं फ्लॉप
दूसरी फिल्म के हिट होने के बाद उनकी कई फिल्में आईं. इनमें 'मोहब्बत', 'कुदरत', 'लावारिस' जैसी फिल्में शामिल हैं लेकिन यह सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं. इसके बाद अक्षय 1999 में ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म 'आ अब लौट चलें' में नजर आए. भले ही इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर खास धमाल न मचाया हो लेकिन फिल्म में अक्षय और ऐश्वर्या की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया. हालांकि, इसके बाद भी अक्षय फिल्में करते रहे.

2001 के बाद ऐसा रहा करियर
अक्षय 2001 में फिल्म 'दिल चाहता है' में नजर आए. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान और सैफ अली खान भी अहम भूमिका में थे लेकिन फिल्म में अपने किरदार और एक्टिंग से अक्षय ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया. यह फिल्म अक्षय के करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इस फिल्म के बाद अक्षय 'हमराज', 'हंगामा', 'हलचल', 'रेस', 'गांधी माई फादर', 'मॉम' और 'इत्तेफाक' में नजर आए. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news