फिल्मों में आने से पहले Jacqueline Fernandez करती थीं ये काम, ऐसे मिला बॉलीवुड में चांस

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. 

फिल्मों में आने से पहले Jacqueline Fernandez करती थीं ये काम, ऐसे मिला बॉलीवुड में चांस
जैकलीन फर्नांडीज (Instagram Photo)

नई दिल्ली: बॉलीवुड की हॉट और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. जैकलीन 35 साल की हो गई हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीब 10 सालों से अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत रही हैं. 11 अगस्त 1985 में जैकलीन का जन्म बहरीन में हुआ था. आज हम जैकलीन के जन्मदिन पर आपको बताते हैं कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ये एक्ट्रेस क्या करती थीं. 

मिस श्रीलंका यूनिवर्स:
श्रीलंकाई ब्यूटी जैकलीन के चाहने वालों की जितनी लंबी लिस्ट भारत में है उससे कहीं ज्यादा श्रीलंका में उनके फॉलोअर्स हैं. साल 2006 में जैकलीन मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. फिल्मों में आने से पहले जैकलीन मॉडलिंग भी करती थीं. कई रैंप शोज में जैकलीन नजर आ चुकी हैं. 

एक्ट्रेस से पहले थीं टीवी रिपोर्टर: 
जैकलीन काफी छोटी थीं तभी से उनकी दिली इच्छा थी कि वो अभिनय के क्षेत्र में अपना कदम रखें. इस सपने को लिए जैकलीन ने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मास कम्यूनिकेशन से अपना ग्रेजुएशन किया. पढ़ाई खत्म होने के बाद श्रीलंका में बतौर टीवी रिपोर्टर उन्होंने काम किया. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाना शुरू किया.

ऐसे मिला बॉलीवुड फिल्मों में चांस:
साल 2009 में जैकलीन फर्नांडीज एक मॉडलिंग असाइनमेंट के सिलसिले में भारत आई थीं. यहां आने के बाद उन्होंने निर्देशक सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा 'अलादीन' के लिए ऑडिशन दिया और सेलेक्ट भी हो गईं. जैकलीन की ये डेब्यू फिल्म थी. अमिताभ बच्चन के अलावा इस फिल्म में रितेश देशमुख भी अहम भूमिका में नजर आए थे. 

बॉलीवुड फिल्में: 
जैकलीन फर्नांडीज को 'हाउसफुल' और 'मर्डर 2' से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान मिलनी शुरू हो गई थी. उन्होंने 'हाउसफुल 2', 'हाउसफुल 3', 'किक', 'जुड़वा 2', 'रेस 3' और 'ड्राइव' जैसी फिल्मों में काम किया है. सलमान खान की फिल्म 'किक' में भी जैकलीन के किरदार को काफी पसंद किया गया था. इसके अलावा जैकलीन कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं. बादशाह के साथ उन्हें 'गेंदा फूल' गाने में देखा गया, असीम रियाज के साथ उनके गाने 'मेरे अंगने में' को काफी पसंद किया गया, वहीं सलमान खान के साथ 'तेरे बिना' गाने ने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें