21 साल बड़े संजय दत्त पर कैसे आया मान्यता दत्त का दिल, जानिए इनकी दिलचस्प लव स्टोरी

आज मान्यता दत्त का जन्मदिन है, वो 42 साल की हो गई हैं और इस मौके पर हम आज उनके लव लाइफ पर बात करेंगे. 

21 साल बड़े संजय दत्त पर कैसे आया मान्यता दत्त का दिल, जानिए इनकी दिलचस्प लव स्टोरी
संजय दत्त मान्यता दत्त (Instagram Photo)

नई दिल्ली: मान्यता दत्त (Manyata Dutt) कभी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक सफल अभिनेत्री बनने का सपना ले कर आई थीं. हालांकि उन्हें किसी बॉलीवुड फिल्म में मनमुताबिक काम मिल नहीं पाया. बी ग्रेड फिल्मों में काम कर वो हमेशा बॉलीवुड फिल्मों में अपने लिए अवसर की तलाश करती थीं. मान्यता को वो ब्रेक भी मिल गया लेकिन यहां उन्हें अभिनय का चांस नहीं बल्कि आइटम नंबर करने का मौका मिला. प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल' के 'अल्हड़ जवानी' गाने में उनके डांस ने हर किसी को दीवाना बना दिया. बी ग्रेड फिल्मों से मान्यता का करियर तो चमक नहीं पाया लेकिन यही फिल्म उन्हें संजय दत्त के करीब जरूर ले आई. आज मान्यता दत्त का जन्मदिन है, वो 42 साल की हो गई हैं और इस मौके पर हम आज उनके लव लाइफ पर बात करेंगे. 

संजय दत्त से कैसे हुई पहली मुलाकात:
मान्यता हमेशा से ही एक कामयाब अभिनेत्री बनना चाहती थीं. बॉलीवुड में चांस नहीं मिल पा रहा था तो उन्होंने बी ग्रेड फिल्में करना शुरू कर दिया. मान्यता को एक फिल्म 'लवर्स लाइक अस' में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म के राइट्स संजय दत्त ने 20 लाख रुपए में खरीद लिए थे. इसी फिल्म के बाद से ही संजय दत्त और मान्यता की मुलाकात का दौर शुरू हो गया. 

प्यार के सामने मान्यता ने नहीं देखा उम्र का लंबा फासला:
संजय दत्त और मान्यता दत्त में उम्र का लंबा फासला है. मान्यता, संजय से 21 साल छोटी हैं. मान्यता से संजय दत्त की बड़ी बेटी त्रिशाला मान्यता सिर्फ 10 साल छोटी हैं लेकिन मान्यता ने पहली ही मुलाकात में संजय दत्त को अपना दिल दे दिया था. शादी से पहले मान्यता और संजय ने कई मुलाकातें की. दोनों का रिश्ता गहरा होता चला गया और 7 फरवरी 2008 को दोनों ने मीडिया और फैंस से दूर एक दूसरे संग शादी रचा ली. शादी के समय मान्यता दत्त 29 साल की थीं और संजय 50 साल के. सुनने में तो ये भी आता है कि संजय दत्त का परिवार उनकी इस शादी के खिलाफ था क्योंकि मान्यता उनसे उम्र में काफी छोटी थीं. 

दो बच्चों के साथ संजय और मान्यता का है खुशहाल परिवार: 
साल 2010 में मान्यता दत्त ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था. शरान और इकरा संजय दत्त-मान्यता के बच्चे हैं. सोशल मीडिया पर दोनों ही अपने परिवार की खूबसूरत फोटो शेयर करते हैं. संजय दत्त और मान्यता की जोड़ी एक साथ बेहद खूबसूरत लगती है और इनका खुशहाल परिवार देख हर किसी के चेहरे पर खुशी आ जाती है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें