Shah Rukh Khan: शाहरुख ने किया साउथ में कमाल, इतना तो आज तक नहीं कमा पाया कोई बॉलीवुड सितारा
Advertisement
trendingNow11938689

Shah Rukh Khan: शाहरुख ने किया साउथ में कमाल, इतना तो आज तक नहीं कमा पाया कोई बॉलीवुड सितारा

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान ने अपनी फिल्म जवान के साथ कुछ ही महीनों पहले आई पठान के भी रिकॉर्ड तोड़े हैं. साउथ में उन्होंने नई उपलब्धि हासिल की है. उनकी जवान से पहले किसी बॉलीवुड फिल्म में यह करिश्मा नहीं किया था. फिल्म अब उनके जन्मदिन पर नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है...

 

Shah Rukh Khan: शाहरुख ने किया साउथ में कमाल, इतना तो आज तक नहीं कमा पाया कोई बॉलीवुड सितारा

Jawan: इतना तो तय है कि 2023 शाहरुख खान की जिंदगी के सबसे अच्छे बरसों में दर्ज होगा. दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों, पठान और जवान से उल्लेखनीय सफलता हासिल करते हुए उन्होंने बॉलीवुड सिनेमा के इतिहास में कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाए हैं. पठान तो उनकी चली ही, मगर उसके बाद रिलीज हुई जवान ने फैन्स के दिलों में एक खास जगह बनाई क्योंकि इसमें उन्होंने दक्षिण भारत में सफलता के झंडे गाड़ दिए. फिल्म के निर्देशक एटली तो साउथ से थे ही, फिल्म की हीरोइन नयनतारा (Nayanthara) और विलेन विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) भी साउथ से लिए गए थे. निश्चित ही इस बात ने जवान को साउथ में नया कीर्तिमान रचने में बड़ मदद की.

लगाई डबल सेंचुरी
पोर्टल कोईमोई के अनुसार जवान ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1069 करोड़ का आश्चर्यजनक कलेक्शन किया, जिसमें अकेले भारत में इसने 640 करोड़ से अधिक की कमाई की. लेकिन तमिल और तेलुगु मार्केट में जवान के डब वर्जन ने जो कमाल किया है, इससे पहले कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं कर पाई थी. इन भाषाओं में डब किए गए संस्करणों ने 60 करोड़ की अच्छी खासी कमाई की, मगर इससे भी बड़ी बात यह है कि दक्षिणी राज्यों में जवान ने 200 करोड़ से अधिक कलेक्शन किया है. यह ऐसा रिकॉर्ड जो, इससे पहले किसी ने नहीं  सोचा था.

नेटफ्लिक्स पर जवान
शाहरुख के फैन्स अब फिल्म की डिजिटल रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. जवान की ओटीटी पर उनके जन्मदिन पर 2 नवंबर को रिलीज होगी. खास बात यह है कि जवान का यह संस्करण थिएटर में आई फिल्म से अलग होगा और इसमें कुछ नए दृश्य जुड़े रहेंगे. शाहरुख की पिछली ब्लॉकबस्टर पठान भी कुछ एक्स्ट्रा फुटेज के साथ अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई थी. इससे पहले जीरो को भी नेटफ्लिक्स पर थिएटर कट से अलग संस्करण में रिलीज किया गया था. जवान में शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति के साथ प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, दीपिका पादुकोण और सुनील ग्रोवर ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थी.

Trending news