Deepika-Ranveer wealth: दीपिका-रणवीर बने सबसे पावरफुल कपल, मिल कर कमाने में सबसे आगे, लिस्ट में बॉलीवुड की और भी जोड़ियां
Advertisement

Deepika-Ranveer wealth: दीपिका-रणवीर बने सबसे पावरफुल कपल, मिल कर कमाने में सबसे आगे, लिस्ट में बॉलीवुड की और भी जोड़ियां

Deepika-Ranveer Story: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के घर खुश खबरी आने के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह से लोग पूछ रहे हैं कि वह तीन साल से क्या कर रहे हैं. एक अच्छी खबर अब दीपिका-रणवीर के फैन्स के लिए. दोनों को एशिया के सबसे पावरफुल कपल की लिस्ट में शामिल किया गया है. दोनों मिल कर खूब कमाई कर रहे हैं.

Deepika-Ranveer wealth: दीपिका-रणवीर बने सबसे पावरफुल कपल, मिल कर कमाने में सबसे आगे, लिस्ट में बॉलीवुड की और भी जोड़ियां

Deepika-Ranveer net worth: क्या होता है जब दो अमीर और फेमस सितारे शादी करते हैं. पैसे वालों की दुनिया में इन्हें पावर कपल कहा जाता है. बड़ी कंपनियां अपने ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए इन्हें एक साथ विज्ञापनों में लेती है और यह दंपति मिल कर धन कमाते हैं. दोनों की इस कमाई को कंबाइंड नेटवर्थ कहा जाता है. पूरी दुनिया में पावर कपल मौजूद हैं, जिनकी संपत्ति कुबेर के खजाने की तरह है. बॉलीवुड में ऐसे पावर कपल हैं. हाल में एशिया के पावर कपल की एक लिस्ट में बॉलीवुड की जोड़ियों को भी जगह दी गई है. चीन के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने 2022 में एशिया महाद्वीप के पावर कपल की लिस्ट तैयार की, जिसमें फैन्स के चहेते ‘दीप-वीर’ का चौथा नंबर है. पहली तीन पोजिशन पर हांगकांग की एक्टर जोड़ी टोनी लियूंग और कारीना ल्यू, साउथ कोरिया के सुपरस्टार रेन और किम ताए ही तथा सिंगापुर के फेन वोंग और क्रिस्टोफर ली हैं. दीपिका-रणवीर से पहले बॉलीवुड की कोई जोड़ी इस लिस्ट में जगह नहीं बना पाई थी.

दीपिका-रणवीर की नेटवर्थ

इस रिपोर्ट के अनुसार 2018 में शादी करने वाले दीपिका और रणवीर अपनी-अपनी फिल्मों तथा अलग-अलग विज्ञापनों से तो कमाते ही हैं, मिलकर भी तगड़ी कमाई करते हैं. 2022 में दोनों की कंबाइंड वर्थ 1237 करोड़ रुपये बताई गई है. वहीं दोनों की अलग-अलग संपत्ति भी काफी है. दीपिका की नेटवर्थ जहां 313 करोड़ रुपये हैं, वहीं रणवीर की नेटवर्थ 445 करोड़ रुपये है. इससे पहले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स ने एक अध्ययन में दीपिका-रणवीर को बॉलीवुड का सबसे पावरफुल कपल बताया था. इनका असर लोगों पर सबसे ज्यादा होता है.

और भी जोड़िया

मिल कर कमाई करने वालों में बॉलीवुड की और भी चर्चित जोड़ियां हैं. इनमें शाहरुख खान-गौरी खान, सोनम कपूर आहूज-आनंद आहूजा, अक्षय-खन्ना ट्विंकल खन्ना, आदित्य चोपड़ा-रानी मुखर्जी और क्रिकेटर विराट कोहली तथा अनुष्का शर्मा शामिल हैं. टोटल कंबाइंड वेल्थ के मामले में शाहरुख और गौरी सबसे आगे हैं. उनकी कुल संपत्ति 7304 करोड़ रुपये है. जबकि शाहरुख की अकेले संपत्ति 5983 करोड़ रुपये तथा गौरी की अकेले की संपत्ति 1725 करोड़ रुपये है. गौरी के पास जहां उनका अपना डिजाइनिंग स्टूडियो, गौरी खान डिजाइन्स है, वहीं शाहरुख रेड चिलीज स्टूडियो के मालिक हैं.

पति आगे, पत्नी पीछे

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट बनाने वाली फोर्ब्स पत्रिका में कभी शामिल अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल की भी कंबाइंड नेटवर्थ 3159 करोड़ रुपये है. अक्षय साल में चार-पांच फिल्में करते हैं और ट्विंकल राइटर हैं. अक्षय की कुल नेटवर्थ 3136 करोड़ रुपये और ट्विंकल की नेटवर्थ 235 करोड़ रुपये है. आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी की कंबाइंड संपत्ति भले ही 6762 करोड़ रुपये हो, लेकिन कुल नेटवर्थ में भारी अंतर है. आदित्य चोपड़ा की कुल नेटवर्थ जहां 6978 करोड़ रुपये है, वहीं रानी की कुल नेटवर्थ केवल 94 करोड़ रुपये है. ऐसा ही अंतर सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा की नेटवर्थ में है. सोनम की नेटवर्थ जहां 109 करोड़ रुपये है, वहीं आनंद आहूजा की नेटवर्थ 5096 करोड़ रुपये है. बड़ा फर्क अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की कमाई में भी है. दोनों की कंबाइंड नेटवर्थ भले ही 1337 करोड़ रुपये है, लेकिन अनुष्का की नेटवर्थ 392 करोड़ रुपये और विराट की कुल नेटवर्थ 1091 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें : शिल्पा संग लव लाइफ के राज खोलने के लिए ऑफर हुई मोटी रकम, अक्षय ने लिया था ये फैसला

Trending news