Dharmendra की डिमांड के आगे डायरेक्टर ने मानी हार, आशा पारेख फिल्म से हुईं बाहर; तो इस एक्ट्रेस की चमकी किस्मत!
Advertisement

Dharmendra की डिमांड के आगे डायरेक्टर ने मानी हार, आशा पारेख फिल्म से हुईं बाहर; तो इस एक्ट्रेस की चमकी किस्मत!

Chupke Chupke Movie: धर्मेंद्र ने फिल्म चुपके-चुपके में अपने स्टारडम का भरपूर इस्तेमाल किया था. एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र ने फिल्म के लिए शर्त रख दी थी कि वह शर्मिला संग ही काम करेंगे. ऐसे में मेकर्स को चुपके-चुपके से आशा पारेख को साइड करना पड़ा था. 

धर्मेंद्र फिल्म चुपके चुपके

Dharmendra Chupke Chupke Film: बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी शर्तों पर फिल्म में काम करते हैं. इन सितारों की फेहरिस्त में धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम भी शुमार है. 70-80 के दशक में धर्मेंद्र ने कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी थीं, जिसकी वजह से हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर धर्मेंद्र के साथ काम करना चाहता था. धर्मेंद्र भी अपनी पसंद से फिल्म में काम करते थे और उसमें भी अपनी शर्तें पहले बता दिया करते थे. आज भी हम जिस किस्से की बात करने जा रहे हैं, उसमें फिल्म इंडस्ट्री के एक फेमस डायरेक्टर को धर्मेंद्र (Dharmendra Movies) की शर्त के आगे अपना वादा तोड़ना पड़ा था...आइए, यहां जानते हैं पूरा फिल्मी किस्सा क्या  है.

धर्मेंद्र की शर्त के आगे डायरेक्टर ने मानी हार!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म चुपके-चुपके (1975) में धर्मेंद्र के अपोजिट शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) को कास्ट करने से पहले डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी आशा पारेख को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन धर्मेंद्र की शर्त के आगे डायरेक्टर को हार माननी पड़ी थी. जी हां...किस्सा कुछ ऐसा है कि जब ऋषिकेश मुखर्जी चुपके-चुपके बनाने की सोच रहे थे तो उनके दिमाग में पहला नाम आसा पारेख का था. उन्होंने आशा से वादा भी किया था कि वह जब यह फिल्म बनाएंगे तो उन्हें लीड रोल देंगे. लेकिन मामला तब पलट गया जब धर्मेंद्र ने आशा (Asha Parekh) की जगह शर्मिला टैगोर को कास्ट करने की मांग कर दी थी. 

आशा पारेख के हाथ से फिसली तो शर्मिला को मिली फिल्म!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र (Dharmendra Films) ने चुपके-चुपके के समय ऐसी शर्त रख दी थी कि वह सिर्फ शर्मिला के साथ ही फिल्म करना चाहते हैं. हालांकि ऋषिकेश मुखर्जी का नाम इंडस्ट्री के स्ट्रिक्ट डायरेक्टर्स में शुमार था लेकिन वह भी धर्मेंद्र की शर्त के आगे हार मान गए, क्योंकि उस दौर में धर्मेंद्र की खूब डिमांड थी. कहा जाता है कि ऋषिकेश मुखर्जी ने जब आशा पारेख को शर्मिला टैगोर से रिप्लेस किया तो आशा काफी नाराज हो गई थीं. पर जब फिल्म रिलीज हुई तो धर्मेंद्र और शर्मिला टैगोर की जोड़ी बड़े पर्दे पर छा गई. बता दें, चुपके-चुपके (1975) में धर्मेंद्र की शर्मिला टैगोर और अमिताभ बच्चन की जया के साथ जोड़ी बनी थी. 

Trending news