Dharmendra Movies: 3 प्रोड्यूसर्स ने 17-17 रुपए जोड़ दी 51 रुपए फीस, मजेदार है धर्मेंद्र की पहली फिल्म का किस्सा
Advertisement

Dharmendra Movies: 3 प्रोड्यूसर्स ने 17-17 रुपए जोड़ दी 51 रुपए फीस, मजेदार है धर्मेंद्र की पहली फिल्म का किस्सा

Dharmendra First Film: दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र की पहली फिल्म दिल भी तेरा मैं भी तेरा थी. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए तीन प्रोड्यूसर्स ने 17-17 रुपए जोड़कर एक्टर को 51 रुपए फीस दी थी. आइए, यहां जानते हैं आखिर यह किस्सा क्या था. 

धर्मेंद्र की पहली फिल्म

Dharmendra First Movie Fees: 1960 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र आज भी लाखों-करोड़ों को अपनी अदाकारी से दीवाना बना लेते हैं. हीमैन के नाम से अपने फैंस के बीच मशहूर धर्मेंद्र ने पहली फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से सिने जगत में कदम रखा था. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र को महज 51 रुपए बतौर फीस मिले थे. वह भी तीन प्रोड्यूसर्स ने 17-17 रुपए जोड़कर दिए थे. ऐसा हम नहीं बल्कि धर्मेंद्र (Dharmendra) ने खुद एक टीवी रिएलिटी शो के दौरान बताया था. 

पहली फिल्म के लिए मिली महज 51 रुपए फीस!

धर्मेंद्र (Dharmendra Movies) ने अपनी पहली फिल्म की फीस से जुड़ा किस्सा रिएलिटी शो डांस दीवाने 3 के मंच पर बताया था. धर्मेंद्र जी का कहना था- 'मैं फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे के लिए सिलेक्ट किया गया, मुझे फिल्म साइन करने के लिए बुलाया गया. वहां तीन कैबिन थे, तो मैं बीच वाले में जाकर बैठ गया और सुनने लगा कि क्या देंगे मुझे. तब सभी ने 17-17 रुपए निकाले और मुझे 51 रुपए दे दिए. धर्मेंद्र ने आगे कहा- मैं वह 51 रुपए अपने लिए लकी मानता हूं.'

बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली पहली फिल्म

'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से धर्मेंद्र (Dharmendra First Film) ने फिल्मी दुनिया में कदम तो रखा लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं चमका. फिर साल 1964 में आई राजेंद्र कुमार की फिल्म आई मिलन की बेला में धर्मेंद्र ने विलेन का रोल निभाया था. इस फिल्म से रातों रात धर्मेंद्र को स्टारडम हासिल हो गया. हालांकि एक्टर ने फिर कभी विलेन का रोल नहीं किया लेकिन ग्रे-शेड वाली भूमिकाएं जरूर निभाईं. धर्मेंद्र के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर आखिरी बार साल 2023 में करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में दिखाई दिए थे.

Trending news