close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'फन्ने खान' का नया गाना हुआ रिलीज, देखिए- सपनों ने पंख फैलाए रे, मेरे अच्छे दिन आए रे

पिछले लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को चुनाव अभियान का थीम सांग था कि 'अच्छे दिन कब आएंगे.' विपक्षी दल भी सरकार को घेरने के लिए ये सवाल करते रहते हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे.

'फन्ने खान' का नया गाना हुआ रिलीज, देखिए- सपनों ने पंख फैलाए रे, मेरे अच्छे दिन आए रे
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अतुल मांजरेकर की फिल्म फन्ने खान अपने एक गाने के लिए चर्चा में है. गाने के बोल हैं - 'सपनों ने पंख फैलाए रे, मेरे अच्छे दिन आए रे.' जाहिर तौर पर इस गाने की चर्चा फिल्म की वजह से कम और राजनीति की वजह से अधिक है. पिछले लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के चुनाव अभियान का थीम सांग था कि 'अच्छे दिन कब आएंगे.' विपक्षी दल भी सरकार को घेरने के लिए ये सवाल करते रहते हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे.

 

फन्ने खान फिल्म के मुख्य किरदार अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव हैं. इस गाने को अनिल कपूर के ऊपर फिल्माया गया है. इस गाने में एक उम्मीद की किरण है. अनिल कपूर की आंखों में परेशानियों के बावजूद बेहतर भविष्य की उम्मीद दिखती है. गाने में अनिल कपूर अपने परिवार के लोगों को खुशी से झूमते हुए देखकर खुश हो जाते हैं और फिर स्क्रीन पर एक लाइन स्क्रीन पर उभरती है- सपना कभी मरता नहीं है. गाने के बोल हैं- जो चाहा था, अब हो ही गया वो. अब न कोई खुशियां रोको. सपनों ने पंख फैलाए रे, मेरी अच्छे दिन हैं आए रे. 

इस गाने के साथ ही एक बार फिर ये बहस शुरू हो गई है कि क्या वास्तव में अच्छे दिन आ गए हैं. इसके पीछे सरकार के समर्थकों और विरोधियों दोनों के अपने अपने तर्क हैं. लेकिन क्या ये ज्यादा अच्छा नहीं होगा कि एक फिल्म को फिल्म की तरह देखा जाए और एन्जॉय किया जाए.

इस गाने को इरशाद कामिल ने लिखा है और आवाज अमित त्रिवेदी की है और संगीत भी उन्हीं ने दिया है. इस फिल्म अनिल कपूर में अनिल कपूर का किरदार बेहद चुनौतीपूर्ण है और आपको उन्हें स्क्रीन पर देखकर वाकई मजा आएगा.

फन्ने खान एक म्यूजिकल फिल्म है जो आपको रुलाएगी भी और हंसाएगी भी. इस फिल्म में अनिल कपूर एक टैक्सी ड्राइवर की भूमिका में हैं, जो अपनी तंगहाली के बावजूद अपनी बेटी के बहुत बड़ा गायक बनाना चाहता है. दूसरी ओर ऐश्वर्या राय एक बहुत कामयाब सिंगर हैं. ऐसे में अनिल कपूर के मित्र की भूमिका निभा रहे राजकुमार राव ऐश्वर्या राय को किडनैप करने की योजना बनाते हैं. जाहिर तौर पर इसके बाद फिल्म में बहुत सारा धमाल-कमाल होने वाला है. उस बारे में जानने के लिए आपको फिल्म ही देखनी पड़ेगी और जब तक फिल्म रिलीज होगी, तब तक गुनगुनाते रहिए सपनों ने पंख फैलाए रे, मेरे अच्छे दिन आए रे.