Filmmaker Kuljit Pal Died: रेखा को फिल्मों में पहला ब्रेक देने वाले फिल्ममेकर कुलजीत पाल का निधन, शोक में डूबी इंडस्ट्री
Advertisement
trendingNow11752874

Filmmaker Kuljit Pal Died: रेखा को फिल्मों में पहला ब्रेक देने वाले फिल्ममेकर कुलजीत पाल का निधन, शोक में डूबी इंडस्ट्री

Rekha को फिल्मों में पहला ब्रेक देने वाले फिल्ममेकर कुलजीत पाल का देहांत हो गया है. हालांकि जिस फिल्म में रेखा को कुलजीत ब्रेक देना चाहते थे वो प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ पाया था और फिल्म बंद हो गई थी.

फिल्ममेकर कुलजीत पाल का निधन

Filmmaker Kuljit Pal Died: बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में देने वाले और रेखा को फिल्मों में पहला ब्रेक देने वाले फिल्ममेकर कुलजीत पाल (Kuljit Pal) का निधन हो गया है. खबरों की मानें को कुलजीत का देहांत हार्ट अटैक की वजह से हुआ. वहीं कुछ वक्त से खराब तबीयत की वजह से उनकी सेहत भी ठीक नहीं थी. फिल्ममेकर का अंतिस संस्कार दोपहर 12 बजे मुंबई के सांताक्रूज श्मशान घाट पर किया जाएगा तो वहीं 29 जून को शाम को करीबन 5 बजे प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा. कुलजीत पाल के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. हर कोई कुलजीत को नम आंखों से सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहा है.

मैनेजर ने किया कंफर्म

कुलजीत पाल के निधन की खबर पर उनके मैनेजर ने संजय बाजपेयी का भी रिएक्शन आया है. संजय ने ई टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा- 'कुलजीत को दिल का दौरा पड़ा था. साथ ही वो कुछ समय से ठीक भी नहीं थे.'

रेखा को दिया था ब्रेक
बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि कुलजीत पाल ही वो फिल्ममेकर हैं जिन्होंने रेखा को फिल्म में पहला ब्रेक दिया था. उनकी बेटी का नाम अनु पाल है और वो भी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इस फिल्म का नाम 'आज' है. 

 

 

इन्हीं के कारण अक्षय ने बदला था नाम
'आज' फिल्म में राजीव भाटिया ने मार्शल आर्ट ट्रेनर का रोल निभाया था. लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो वो शॉक्ड हो गए. ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म में उनकी सिर्फ पीठ दिखाई गई थी. इसके बाद उन्होंने बांद्रा कोर्ट जाकर अपना नाम बदलकर अक्षय कुमार कर लिया. अक्षय इस फिल्म बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर हैं. यहां तक कि उन्हें खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है.

दी ये सुपरहिट फिल्में
कुलजीत पाल ने कई बेहतरीन फिल्मों बनाई है. इन फिल्मों में 'अर्थ', 'परमात्मा', 'वासना', 'दो शिकारी' और 'आशियाना' शामिल है. 

Trending news