निर्देशक रंजीत के बाद दो बड़े मलयालम एक्टर्स के खिलाफ दर्ज हुई FIR, एक्ट्रेस ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप
Advertisement
trendingNow12405074

निर्देशक रंजीत के बाद दो बड़े मलयालम एक्टर्स के खिलाफ दर्ज हुई FIR, एक्ट्रेस ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

FIR Against Malayalam Actors: इस महीने की शुरुआत में न्यायमूर्ति हेमा कमेटी की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद से ही मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. इसी बीच इंडस्ट्री के दो बड़े स्टार्स के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है.

FIR Registered Against Malayalam Actors

FIR Registered Against Malayalam Actors: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी ताजा खबरों के मुताबिक, एक जानी-मानी एक्ट्रेस की शिकायत पर सीपीआई (एम) के विधायक और एक्टर मुकेश, एक्टर जयसूर्या और एडावेला बाबू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जयसूर्या के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो आउटरेज मोडेस्टी के इरादे से जुड़ा है. इन दोनों पर यौन और मौखिक हमले के भी आरोप लगाए गए हैं. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस ने बुधवार रात विशेष जांच दल (SIT) के सामने अपना बयान दर्ज कराया है. इससे एक दिन पहले, उन्होंने फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया था कि उनके साथ मौखिक और शारीरिक दुर्व्यवहार किया गया है. एक्ट्रेस ने अपने बयान में कहा कि उनके और फिल्म इंडस्ट्री के बाकी साथियों के खिलाफ लगे आरोपों के जवाब में वे इस जांच का स्वागत करती हैं. उन्होंने कहा कि जो भी आरोप जमता के सामने आ रहे हैं, उनकी सच्चाई जानने के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी जांच होना जरूरी है. 

दो बड़े मलयालम स्टार्स पर दर्ज हुए मामले

इस घटना से कुछ घंटों पहले मलयालम निर्देशक रंजीत के खिलाफ एक बंगाली एक्ट्रेस ने यौन उत्पीड़न के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है. आईजीपी और पुलिस आयुक्त एस श्यामसुंदर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले की जांच जारी है. उन्होंने ANI को बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर निर्देशक रंजीत के खिलाफ दुर्व्यवहार का केस दर्ज हुआ है. ये केस उत्तर पुलिस स्टेशन में धारा 354 के तहत दर्ज किया गया है और आगे की जांच सरकार द्वारा बनाए गए विशेष जांच दल के आदेश के अनुसार होगी.

'ऐसी महिलाएं हैं जो...', हर दिन सामने आ रहे मलयालम इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के केस; लोगों को चुभ सकती है कंगना की ये बात

अब तक दर्ज हो चुके हैं 17 मामले 

इस महीने की शुरुआत में जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं. कई एक्ट्रेसेस ने इंडस्ट्री के पुरुष सदस्यों पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है. अब तक 17 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. इसी के मद्देनजर, मोहनलाल ने हाल ही में मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (AMMA) के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया. एक्टर ने अपने फैसले की घोषणा करके सभी को चौंका दिया. वे एसोसिएशन के अध्यक्ष थे और उनकी 17 सदस्यीय कार्यकारी समिति थी. सभी सदस्यों ने अपना संयुक्त इस्तीफा सौंप दिया. 

Trending news