7 साल में बनी Hema Malini-Dharmendra की एक फिल्म, मेकर्स को लगी 10 करोड़ की चपत; साबित हुई महाफ्लॉप
Advertisement

7 साल में बनी Hema Malini-Dharmendra की एक फिल्म, मेकर्स को लगी 10 करोड़ की चपत; साबित हुई महाफ्लॉप

Hema Malini-Dharmendra Movies: हेमा मालिनी और धर्मेद्र की फिल्म रजिया सुल्तान को बनाने में करीब 7 साल का समय लग गया था. 10 करोड़ की लागत में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई थी.

रजिया सुल्तान हेमा मालिनी और ध्रमेंद्र

Hema Malini-Dharmendra Razia Sultan: बॉलीवुड के इतिहास में कई ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें बनाने में मेकर्स ने पानी की पैसा बहाया. लेकिन जब फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर परफॉर्म करने की बारी आई तो लुटिया किनारे पर ही डूब गई. जी हां...आज हम एक ऐसी ही फिल्म की बात करने जा रहे हैं, जिसे बनाने में मेकर्स ने सिर्फ पैसा नहीं बल्कि समय भी खूब सारा लगाया. ये फिल्म और कोई नहीं बल्कि हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) की 'रजिया सुल्तान' थी. 

रजिया सुल्तान बनाने में लगे थे 7 साल!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा मालिनी (Hema Malini Movies) और धर्मेंद्र की फिल्म को बनाने में एक या दो नहीं बल्कि पूरे सात साल का समय लगा था. आइकॉनिक फिल्म 'महल' और 'पाकीजा' जैसी फिल्मे बनाने वाले कमाल अमरोही (Kamal Amrohi Movies) के डायरेक्शन में बनी 'रजिया सुल्तान' 1983 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को कमाल एकदम यूनीक बनाना चाहते थे. ऐसे में वह किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहते थे. लिहाजा कमाल अमरोही ने कास्टिंग से लेकर फिल्म के एक-एक सीन को बारीकी से बनाया. यही वजह थी कि 'रजिया सुल्तान' को पूरा होने में सात साल का समय लग गया. 

10 करोड़ की आई थी लागत!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमाल अमरोही ने 'रजिया सुल्तान' (Razia Sultan) फिल्म के लिए अपनी जी-जान लगा दी थी. वह इस फिल्म को बेस्ट बनाना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने हॉलीवुड से टेक्नीशियन बुलाए थे. मेहनत और लागत की कीमत भी ज्यादा आई. कहा जाता है कि उस दौर में 'रजिया सुल्तान' को बनाने में 10 करोड़ का खर्चा बैठा था. मेकर्स को इस फिल्म से खूब उम्मीद थी. वहीं जब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो सारी मेहनत पर पानी फिर गया. रिपोर्ट्स की मानें तो 'रजिया सुल्तान' ने महज 2 करोड़ का बिजनेस किया था.

Trending news