Hrithik Roshan Birthday: क्यों हुआ था ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक? अब EX वाइफ के साथ ऐसा है रिश्ता
Advertisement
trendingNow12051645

Hrithik Roshan Birthday: क्यों हुआ था ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक? अब EX वाइफ के साथ ऐसा है रिश्ता

'फाइटर' एक्टर ऋतिक रोशन 10 जनवरी को 50 साल के हो चुके हैं. एक्टर का बर्थडे है. हालांकि उनकी फिटनेस, डांस और लुक को देख कोई अंदाजा नहीं लगा सकता कि एक्टर ने 50 की उम्र पार कर दी है. यकीन नहीं होता कि ऋतिक रोशन को डेब्यू किए 24 साल हो चुके हैं.

ऋतिक रोशन

'फाइटर' एक्टर ऋतिक रोशन 10 जनवरी को 50 साल के हो चुके हैं. एक्टर का बर्थडे है. हालांकि उनकी फिटनेस, डांस और लुक को देख कोई अंदाजा नहीं लगा सकता कि एक्टर ने 50 की उम्र पार कर दी है. यकीन नहीं होता कि ऋतिक रोशन को डेब्यू किए 24 साल हो चुके हैं. इन सालों में उन्होंने रोमांटिक से लेकर एक्शन फिल्मों से अपनी जगह पक्की की. वैसे तो ऋतिक रोशन को एक्टिंग और फिल्में विरासत में मिली लेकिन उनकी कामयाबी ये है कि उन्होंने इस शोहरत को जरा भी फीका नहीं पड़ने दिया. जैसे अक्षय कुमार कहते है न इंडस्ट्री में आने से भी ज्यादा कहीं मुश्किल होता है खुद को इंडस्ट्री में बनाए रखना.

वैसे ऋतिक रोशन वो एक्टर हैं जो प्रोफेशनल ही नहीं, पर्सनल लाइफ की वजह से भी चर्चा में रहते हैं. इन दिनों वह सिंगर और एक्ट्रेस सबा आजाद को डेट कर रहे हैं. दोनों की अक्सर रोमांटिक तस्वीरें सामने आती हैं. मगर कई बार लोग उन्हें खुद से (Hrithik Roshan Saba Azad Age Difference) 12 साल की छोटी गर्लफ्रेंड को डेट करने की वजह से ट्रोल भी करते हैं.

ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी और बेटे

ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान हैं. दोनों ने बेंगलुरु में साल 2000 में शादी की थी.दोनों के दो बेटे हैं ऋहान और ऋदान. ऋतिक रोशन और सुजैन खान का रिश्ता साल 2014 में टूट गया. अलग होने के बावजूद दोनों मिलकर बच्चों की परवरिश कर रहे हैं. लेकिन लोग आज भी जानना चाहते हैं कि आखिर दोनों का रिश्ता क्यों टूटा और अब दोनों के बीच कैसा रिश्ता है.

किस्मत ने ऋतिक और सुजैन को मिलाया था
एक बार 'कॉफी विद करण' में ऋतिक रोशन ने सुजैन खान को लेकर बातचीत की थी. तब उन्होंने बताया था कि सुजैन से मिलना उनकी किस्मत में ही था. उनकी जोड़ी भी ऊपर से ही बनकर आई थी. सबकुछ खुद-ब-खुद होता चला गया. पहली ही बार में सुजैन को देखकर उन्हें जादुई सा फील हुआ था.

तलाक के बाद भी सुजैन के सपोर्ट सिस्टम हैं ऋतिक रोशन
बेशक आज की तारीख में सुजैन और ऋतिक की राहें अलग हो गई हैं लेकिन दोनों का रिश्ता काफी मजबूत है. दोनों बच्चों की वजह से अक्सर मिलते जुलते हैं और वेकेशन पर भी जाते हैं. क्योंकि दोनों बच्चों की जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं. एक इंटरव्यू में सुजैन ने ऋतिक रोशन को अपना सपोर्ट सिस्टम बताया था.

तलाक पर क्या बोलीं थीं सुजैन खान
ऋतिक रोशन संग तलाक को लेकर सुजैन खान ने कहा था कि बेशक वह शादी को बचा नहीं पाए हैं. लेकिन आज भी दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. फैशन आंत्रप्रिन्योर ने कहा था, 'ऋतिक के रूप में मेरे पास एक सपोर्ट सिस्टम है। बेशक हमारा तलाक हो गया है लेकिन हम दोस्त हैं। उनके साथ मेरा बॉन्ड बहुत ही प्यूर है. वही ऐसे इंसान हैं जिनकी वजह से उन्हें दुख या अकेलापन महसूस नहीं होता. मेरे बच्चे आगे बढ़े इसीलिए वह हर कोशिश करते हैं.'

क्यों हुआ था ऋतिक और सुजैन का तलाक
साल 2016 में ऋतिक रोशन के तलाक का कारण सामने आया. जब सुजैन खान ने कहा था कि वह लाइफ के ऐसे स्टेज पर पहुंच गए थे जब उन्हें लगने लगा था कि दोनों का अलग होना ही सही है. दोनों को एहसास हो गया था कि वह साथ रहकर नहीं बल्कि अलग होकर अच्छे बॉन्ड को शेयर करेंगे.

पूर्व पत्नी के साथ ऋतिक रोशन का रिश्ता
'फिल्मफेयर' को दिए इंटरव्यू में ऋतिक रोशन ने कहा था, 'मैं सुजैन के साथ बहुत ही खूबसूरत रिश्ता शेयर करता हूं. वह मेरी जिंदगी का हिस्सा रही हैं. वह बहुत अच्छी इंसान हैं. बहुत अच्छा लगता है हमें जब लोग कहते हैं कि उनका रिश्ता उन लोगों को प्रेरित करता है. बहुत कम ही कपल होते हैं जो अलग होने के बाद भी बहुत ही शांति और हेल्दी इक्वेशन के साथ जीते हैं. लेकिन हम लोग ऐसे ही हैं. हमारे बीच सब सामान्य है. एक दूसरे को अभी भी समझते हैं.'

Trending news