close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: इस गंभीर बीमारी का शिकार हैं 'सुपर 30' वाले असली आनंद कुमार, बयां किया दर्द

डॉक्टर्स के अनुसार सिर में जहां यह ट्यूमर है वह बेहद नाजुक पार्ट है. वहीं गलत ऑपरेशन से उन्हें लकवा हो सकता है. 

VIDEO: इस गंभीर बीमारी का शिकार हैं 'सुपर 30' वाले असली आनंद कुमार, बयां किया दर्द

नई दिल्ली: देश के विख्यात गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म 'सुपर 30' कल सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. इस फिल्म के चलते इन दिनों हर कहीं आनंद कुमार के चर्चे हो रहे हैं. लेकिन फिल्म रिलीज होने के ठीक पहले आनंद कुमार के इंटरव्यू का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद लोगों को काफी धक्का लगा है. इस वीडियो में आनंद कुमार ने बताया है कि वह एक गंभीर बीमारी की चपेट में हैं.

इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह आनंद कुमार के एक ताजा इंटरव्यू की एक क्लिप है. जिसमें उन्होंने बताया है कि वह ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. यह इंटरव्यू आनंद ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिया है. देखिए यह वीडियो...

इस वीडियो में यह बात भी सामने आई है कि आनंद अभी तक इस बीमारी का ऑपरेशन नहीं करवा पाए हैं. साथ ही आनंद ने यह भी बताया है कि साल 2014 में उन्हें अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला था. जब वह अपने कान का इलाज कराने डॉक्टर के पास पहुंचे थे. 

इस क्लिप में आनंद ने इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए कहा, 'कुछ समय पहले उन्हें सुनने में भी काफी परेशानी सी महसूस होने लगी थी. जब वह अपने कान का चेकअप करवाने गए तो उन्हें यह पता लगा कि वो अपने सुनने की 80-90 प्रतिशत क्षमता खो चुके हैं. आनंद ने यह भी बताया है कि डॉक्टर्स के अनुसार सिर में जहां यह ट्यूमर है वह बेहद नाजुक पार्ट है. वहीं गलत ऑपरेशन से उन्हें लकवा हो सकता है. जिसके चलते अब तक ऑपरेशन नहीं हुआ. 

आनंद कुमार ने देखा ऋतिक रोशन की 'सुपर 30' का ट्रेलर, वीडियो देखकर रो पड़ा पूरा परिवार

बता दें कि आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार यानी 12 जुलाई को रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने आनंद का किरदार निभाया है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें