मां बनने के 6 महीने बाद भी पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन से गुजर रही हैं Ileana D'Cruz, पति माइकल डोनल को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow12043568

मां बनने के 6 महीने बाद भी पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन से गुजर रही हैं Ileana D'Cruz, पति माइकल डोनल को लेकर कही ये बात

Ileana D’Cruz: इलियाना डिक्रूज ने पिछले साल अगस्त में अपने बच्चे को जन्म दिया था, जिसके बाद से एक्ट्रेस पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन से गुजर रही हैं, जिसको लेकर हाल ही में एक्ट्रेस ने बात की. साथ ही उन्होंने अपने पति माइकल डोनल को लेकर भी अपनी बात रखी.  

मां बनने के 6 महीने बाद भी पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन से गुजर रही हैं Ileana D'Cruz

Ileana D'Cruz On Postpartum Depression: बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का जलवा दिखा चुकीं इलियाना डिक्रूज ने पिछले साल मई में अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में अपने फैंस को बताया था, जिसके बाद एक्ट्रेस ने अगस्त में अपने बेटे कोआ फीनिक्स डोलन (Koa Phoenix Dolan) को जन्म दिया था. वहीं, अब एक्ट्रेस ने मां बनने के 6 महीने बात इस बात का खुलासा किया वो 'पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन' (Postpartum Depression) से सफर कर रही हैं. 

हाल ही में इलियाना ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की जानकारी दी कि वो प्रसवोत्तर अवसाद से गुजर रही हैं. साथ ही उन्होंने अपनी पति माइकल डोनल (Michael Dolan) के बारे में खुलकर बात की. इलियाना ने खुलासा करते हुए बताया, 'जब पिछले साल 2022, नवंबर में उनको अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला तो वो 2023 की शुरुआत में अमेरिका चली गईं. उनको अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान थोड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. 

'पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन' से गुजर रहीं हैं इलियाना 

साथ ही 'बर्फी' एक्ट्रेस में बताया कि 'प्रेग्नेंसी के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने के लिए कहा था'. एक्ट्रेस ने बताया कि पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन असल में एक ऐसा समय होता है, जिसको आप बदल नहीं सकते और न इसके लिए तैयार रह सकते हैं. इसमें समय में एक्ट्रेस का साथ देने के लिए उन्होंने अपनी मां और डॉक्टर्स को धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा, 'मुझे याद है मैं अपने कमरे में थी और रोने लगी. मेरे पति ने मुझसे पूछा कि क्या हुआ? मैंने उनसे कहा कि मुझे पता है ये पागलपन है लेकिन मेरा बेटा दूसरे कमरे में सो रहा है और मुझे उसकी याद आ रही है'. 

एक्ट्रेस बताती हैं कि 'पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन' में इन चीजों से गुजरना काफी मुश्किल होता है और मैं अभी भी इससे गुजर रही हूं. मैं आभारी हूं कि माइक (माइकल डोलन) की वो बहुत अच्छा साथी है. मुझे उन्हें चीजें समझाने की जरूरत नहीं होती. वो मेरे न होने पर बच्चे को अच्छे से संभालते हैं'. 

क्या होता है पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन? 

'पोस्‍टपार्टम डिप्रेशन' (Postpartum Depression) बच्चे के जन्म के बाद होता है. ये शारीरिक, इमोशनली और बिहेवियरल चेंजेस से भरा एक मुश्किल दौर होता है, कुछ महिलाओं में बच्चे को जन्म देने के बाद होता है. पोसटपार्टम डिप्रेशन का डायग्नोसिस आमतौर पर तब किया जाता है जब इसके सिमटम्स बच्चे के जन्म के 4 हफ्ते के अंदर दिखाई देने लगते हैं.  

Trending news