कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ को मिली हरी झंडी; 3 कट और 10 बदलाव के साथ रिलीज होगी फिल्म
Advertisement
trendingNow12420051

कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ को मिली हरी झंडी; 3 कट और 10 बदलाव के साथ रिलीज होगी फिल्म

Emergency Gets Certificate: कंगना रनौत काफी समय से अपनी मच अवेटेड अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर खबरों में छाई हुई हैं, जिसके सर्टिफिकेट को रोक दिया गया था. वहीं, अब एक्ट्रेस के फैंस के लिए बड़ी खुश खबरी ये है कि CBFC की ओर से ‘इमरजेंसी’ को रिलीज की हरी झंडी मिल चुकी है. 

Kangana Ranaut Film Emergency Gets Certificate

Kangana Ranaut Film Emergency Gets Certificate: एक्ट्रेस से सांसद बनीं कंगना रनौत काफी समय से अपनी मच अवेटेड अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं. रिलीज से पहले ही फिल्म के ट्रेलर को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया. जहां कुछ दलों के नेताओं ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग की. इतना ही नहीं, कंगना ने खुद एक वीडियो जारी कर ये बताया था कि CBFC की ओर से उनकी फिल्म को मिलने वाले सर्टिफिकेट को रोक दिया गया है, जिसकी वजह से फिल्म अपने तय समय पर रिलीज नहीं हो पाई. 

वहीं, अब कंगना के फैंस के लिए बड़ी खुश खबरी ये है कि CBFC की ओर से ‘इमरजेंसी’ को रिलीज की हरी झंडी मिल चुकी है. जी हां, कंगना की फिल्म को CBFC की ओर से UA सर्टिफिकेट मिल गया है. विवादों के चलते कंगना की ‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट टल गई थी, जो पहले 6 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी, लेकिन अब सेंसर बोर्ड ने इसमें कुछ कट और बदलाव किए हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फिल्म को ‘UA’ सर्टिफिकेट दिया है, लेकिन इसके लिए 3 कट और कुल 10 बदलाव किए गए हैं. 

कंगना की ‘इमरजेंसी’ को मिली हरी झंडी

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने कंगना की फिल्म ‘इमरजेंसी’ के निर्माताओं से विवादित ऐतिहासिक बयानों का सोर्स मांगा है, जिनमें पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन द्वारा भारतीय महिलाओं के बारे में की गई अपमानजनक टिप्पणी और विंस्टन चर्चिल द्वारा भारतीयों को 'खरगोशों की तरह प्रजनन करने वाले' कहने वाली टिप्पणी भी शामिल हैं. निर्माताओं को इन दोनों बयानों का सार्स CBFC को देना होगा. मेकर्स ने जुलाई में फिल्म को सर्टिफिकेशन के लिए जमा किया था और 8 अगस्त को सीबीएफसी ने फिल्म में 3 कट और 10 बदलाव करने को कहा था. 

फिल्म इंडस्ट्री की वो सुपरहिट जोड़ी... जिन्होंने 130 फिल्मों में साथ किया काम; गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम

3 कट और 10 बदलाव के बाद रिलीज होगी फिल्म 

सीबीएफसी ने मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड को खत भेजकर ‘यूए’ सर्टिफिकेट के लिए 10 जरूरी बदलावों की लिस्ट दी थी. बोर्ड ने सुझाव दिया कि फिल्म के उस सीन को हटा या बदल दिया जाए, जिसमें पाकिस्तानी सैनिक बांग्लादेशी शरणार्थियों पर हमला करते हैं. खासकर जहां एक सैनिक एक नवजात बच्चे और तीन महिलाओं के सिर काट देता है. सीबीएफसी के 8 अगस्त के पत्र के बाद, सूत्रों के मुताबिक, फिल्म निर्माताओं ने 14 अगस्त को जवाब दिया और उसी दिन फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया गया. बताया जा रहा है कि फिल्ममेकर्स ने एक कट को छोड़कर बाकी सभी बदलावों पर सहमति दे दी है. 

18 सितंबर तक होगा सर्टिफिकेट पर फैसला

29 अगस्त को फिल्म निर्माताओं को एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया कि उनकी फिल्म को ‘UA’ सर्टिफिकेट मिल गया है, लेकिन असल में कोई सर्टिफिकेट जारी नहीं किया गया. सर्टिफिकेट न मिलने के बाद 'इमरजेंसी' फिल्म के मेकर्स ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. कोर्ट में, सीबीएफसी के वकील ने बताया कि फिल्म निर्माताओं की 14 अगस्त की प्रतिक्रिया के रिव्यू के लिए एक नई बैठक अभी तक नहीं बुलाई गई है. इसलिए सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया. बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीएफसी को 18 सितंबर तक सर्टिफिकेट पर फैसला लेने का समय दिया है. 

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news