विवेक ओबरॉय के मीम से लेकर कंगना रनौत के बवाल तक, बॉलीवुड की 2019 में हुई 8 बड़ी कंट्रोवर्सी

2019 में भी हर साल की तरह बॉलीवुड में कई बड़े विवाद हुए. फिर चाहे वह जायरा वसीम का धर्म का नाम लेकर इंडस्ट्री छोड़ने वाला बयान हो या फिर करण जौहर की पार्टी में बॉलीवुड स्टार्स पर ड्रग्स लेने के आरोप हो. सभी विवादों ने खूब सुर्खियां बटोरीं.

विवेक ओबरॉय के मीम से लेकर कंगना रनौत के बवाल तक, बॉलीवुड की 2019 में हुई 8 बड़ी कंट्रोवर्सी
फोटो साभार : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली : बॉलीवुड (Bollywood) में खबरों का बाजार हमेशा गर्म रहता है. चलिए आपको बताते हैं कि 2019 की वो विवादित (Controversy) खबरें जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं.

ऐश्वर्या से जुड़ा मीम शेयर कर विवादों में आ गए थे विवेक
लोकसभा चुनावों के दौरान विवेक ओबरॉय ने एक्जिट पोल को लेकर एक विवादित पोस्ट शेयर किया था. इसमें ऐश्वर्या राय की जिंदगी की तुलना एक्जिट पोल से करते हुए दिखाया गया था. इस मीम के सामने आने के बाद काफी विवाद हुआ था. उस समय ऐश्वर्या भी भारत में नहीं थीं. जब विवाद बढ़ा तो विवेक ने मीम को सोशल मीडिया से हटा लिया था और माफी मांगी थी कि अगर किसी भी महिला को मेरी वजह से दुख पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं.
विवेक ओबेरॉय से इस मामले में महिला आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. वहीं एक्ट्रेस सोनम कपूर, डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालिवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की थी.

देखें वीडियो-

करण जौहर की सबसे विवादित पार्टी
करण जौहर ने अगस्त में एक पार्टी रखी थी. जब इस पार्टी का एक वीडियो सामने आया तो कई स्टार्स पर आरोप लगाया गया कि वे ड्रग्स के नशे में थे. इस पार्टी में दीपिका पादुकोण, विक्की कौशल, मीरा कपूर आदि कई सेलेब्स थे, सबको बाद में सफाई देनी पड़ी थी.

प्रियंका चोपड़ा की स्मोकिंग वाली तस्वीर पर बवाल
प्रियंका चोपड़ा के नाम भी एक विवाद रहा. दरअसल, दीवाली पर प्रियंका ने एक वीडियो जारी किया था कि उन्हें अस्थमा है और उनके जैसे लोगों को दिक्कत न हो इसलिए पटाखे न जलाएं. फिर उनकी सिगरेट पीते हुए तस्वीर सामने आई थी. इसमें निक और प्रियंका के साथ मां मधु चोपड़ा भी सिगरेट के साथ दिख रही थीं. यूजर्स ने प्रियंका को स्मोक करने और उनकी सेहत के बारे में मज़ाक करने को लेकर ट्रोल किया था.

जायरा वसीम ने 'धर्म' का नाम लेकर बॉलीवुड छोड़ने की घोषणा
आमिर खान की फिल्म 'दंगल' से पहचानी जाने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम ने एक पोस्ट कर अपने धर्म को कारण बताते हुए एक्टिंग को हमेशा के लिए छोड़ने की बात कही थी. जायरा के इस पोस्ट पर फैंस सहित कई बॉलीवुड हस्तियां हैरान थीं. हालांकि कुछ दिनों बाद जायरा ने बताया कि उनका अकाउंट हैक कर लिया गया था. उसके बाद वह अपनी बात से फिर पलट गई थीं और कहा था कि ये पोस्ट उन्हीं ने शेयर किया. इसके बाद कमाल आर खान, रवीना टंडन और पायल रोहतगी जैसे सेलेब्स ने जायरा पर निशाना साधा था. कमाल ने कहा था कि वह ड्रामा गर्ल हैं. यह पब्लिसिटी पाने के लिए किया. वहीं रवीना ने लिखा था कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि दो फिल्में करने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ रहे हैं, जिसने उन्हें इतना कुछ दिया है. बस यही इच्छा है कि वह ग्रेसफुल तरीके से यहां से जाएं और अपने यह विचार अपने तक ही रखें.

ऋतिक की बहन सुनैना ने जब कहा- मैं कंगना का सपोर्ट करती हूं
अभिनेता ऋतिक रोशन और कंगना रानौत के बीच हुआ विवाद किसी से छिपा नहीं है. इस मामले ने तब एक बार फिर आग पकड़ ली थी जब ऋतिक रोशन की बहन सुनैना ने घरवालों से झगड़े के बाद ट्विटर पर लिखा था कि मैं कंगना रानौत का सपोर्ट करती हूं. इसके बाद कंगना की बहन रंगोली भी इस विवाद में कूद पड़ी थीं. सुनैना का आरोप था कि उनका परिवार उन्हें मर्जी से शादी नहीं करने दे रहा. घर में कैद करके रखा हुआ है. उसके बाद रंगोली ने यह भी बताया था कि सुनैना ने कंगना से मदद मांगी है. कंगना ने भी इस पूरे मामले पर हामी भर सच्चाई जाहिर की थी.

करण जौहर के लिए काले धब्बे जैसा था हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का शो
करण जौहर का शो कॉफी विद करण अपने बेबाक सवालों और जवाबों के लिए चर्चा में रहता है. मामला तब बढ़ गया जब क्रिकेट राहुल और हार्दिक पांड्या इस शो में आए थे. करण के सवालों का जवाब देते हुए हार्दिक पांड्या ने अपने लव रिलेशंस पर खुलकर बात की थी, जिसके बाद करण जौहर, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल विवादों में आ गए थे. महिलाओं पर विवादित टिप्पणी के चलते तीनों पर जोधपुर में केस भी दर्ज हो गया था. करण जौहर ने इस मामले पर कहा था कि ये मेरा प्लेटफॉर्म है. यहां पर अगर कुछ गलत होता है तो ये मेरी जिम्मेदारी है. ये मामला जब बढ़ा तो कई रातों तक मैं सो नहीं पाया. मैं सोच रहा था कि इस गलती को कैसे ठीक करूं कि सब पहले जैसा हो जाए. बीसीसीआई ने हीं हार्दिक और राहुल के निलंबन का फैसला लिया था. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर तत्काल प्रभाव से निलंबन हटा दिया था, जिसके बाद करण जौहर ने राहत की सांस ली थी.

जब कंगना ने सबसे सामने पत्रकार को लगाई थी फटकार
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत अपनी फिल्म 'जजमेंटल है क्या' के लॉन्च इवेंट में गई थीं तो एक पत्रकार के सवाल पर कंगना ने उसकी क्लास लगा दी थी, जिसके बाद बवाल हो गया था. इसके बाद पत्रकारों एक ग्रुप ने फैसला लिया था कि वे कंगना को कवर नहीं करेंगे. कंगना ने पूरे मामले पर वीडियो जारी कर सच्चाई सामने लाने की कोशिश की थी. साथ ही उस पत्रकार पर आरोप लगाए थे.

कंगना की बहन रंगोली ने तापसी को कहा- 'सस्ती कॉपी'
रंगोली ने बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू को लेकर 'सस्ती कॉपी' कमेंट किया था. मामला तब उठा जब कंगना की फिल्म 'जजमेंटल है क्या' के ट्रेलर को लेकर तापसी पन्नू ने ट्वि‍टर पर तारीफ की थी, लेकिन उन्होंने इसमें कंगना का नाम नहीं लिया. इस बात पर नाराज रंगोली चंदेल ने तापसी पर निशाना साधते हुए सस्ती कॉपी का कमेंट किया था. इसके बाद भी रंगोली अक्सर कमेंट करती देखी गईं, जिसका जवाब तापसी ने दिया था कि उन्हें एक्टिंग नहीं आती, फिर भी उन्हें फिल्में मिल रही हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें