KKHH: ट्विंकल बनती ‘टीना’ तो ‘अंजलि’ का रोल इन्हें हुआ था ऑफर, इस मशहूर गीतकार ने गाने लिखने से कर दिया था मना
Advertisement
trendingNow11917926

KKHH: ट्विंकल बनती ‘टीना’ तो ‘अंजलि’ का रोल इन्हें हुआ था ऑफर, इस मशहूर गीतकार ने गाने लिखने से कर दिया था मना

Kuch Kuch Hota Hai Movie: कुछ कुछ होता है हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्म में से एक है जिसने 25 साल पूरे कर लिए हैं. इस खास मौके पर जानते हैं फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें

KKHH: ट्विंकल बनती ‘टीना’ तो ‘अंजलि’ का रोल इन्हें हुआ था ऑफर, इस मशहूर गीतकार ने गाने लिखने से कर दिया था मना

तुस्सी जा रहे हो, तुस्सी ना जाओ..
कुछ कुछ होता है राहुल, तुम नहीं समझोगे...

ऐसे ही ना जाने कितने डायलॉग हैं जो फिल्म कुछ कुछ होता है का नाम लेते ही जुबां पर आ जाते हैं. वो बावली सी अंजलि, वो टिप टॉप टीना और फ्लर्टी राहुल. इस फिल्म ने लोगों को ऐसा दीवाना बनाया कि क्या कहें. साथ ही ये भी बता दिया कि एक लड़का-लड़की दोस्त भी हो सकते हैं और प्रेमी भी. इस फिल्म की बात क्यों हो रही है वो भी बता देते हैं. दरअसल, 16 अक्टूबर को फिल्म ने अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं. लेकिन 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म को लेकर क्रेज आज भी देखने को मिलता है. 

फिल्म में शाहरुख खान ने राहुल का रोल निभाया था तो वहीं टीना बनी थीं रानी मुखर्जी. अंजलि का आइकॉनिक कैरेक्टर काजोल के हिस्से आया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहले टीना और अंजलि का रोल किसी और एक्ट्रेस को ऑफर किया गया था. जी हां...ना तो टीना का किरदार रानी को सोचकर लिखा गया था और ना ही अंजलि का काजोल को देखकर. बल्कि ट्विंकल खन्ना टीना के रोल के लिए परफेक्ट थीं और करण जौहर उन्हें ही फिल्म में लेना चाहते थे लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया. जिसके बाद आदित्य चोपड़ा और शाहरुख खान के कहने पर रानी मुखर्जी की एंट्री कुछ कुछ होता है में हुई. 

fallback

बात अंजलि की करें तो पहले ये रोल जूही चावला को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया. जिसके बाद ये काजोल को ऑफर का गया और वो इसे करने के लिए राजी हो गईं. वहीं फिल्म से जुड़ी एक और खास बात है वो ये कि पहले फिल्म के गाने लिखने के लिए जावेद अख्तर को कहा गया था लेकिन उन्हें चूंकि फिल्म का टाइटल ही रास नहीं आया तो फिल्म के गाने लिखने से भी मना कर दिया. जिसके बाद गानों के बोल समीर ने लिखे.

फिल्म ने धमाकेदार की थी कमाई
1998 में बनी फिल्म को बनाने में तब 10 करोड़ रूपए का खर्चा आया था. फिल्म की काफी शूटिंग विदेशी लोकेशन पर भी की गई थी. लेकिन जब ये रिलीज हुई तो इसने धमाका कर दिया. फिल्म ने भारत में ही 80 करोड़ का कलेक्शन किया जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन 106 करोड़ तक जा पहुंचा था. 
 

Trending news