आर्यन खान केस में कल भी जारी रहेगी सुनवाई, समीर के मामले की जांच के लिए मुंबई जाएगी NCB टीम
X

आर्यन खान केस में कल भी जारी रहेगी सुनवाई, समीर के मामले की जांच के लिए मुंबई जाएगी NCB टीम

नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan), अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत अर्जी 20 अक्टूबर को खारिज कर दी गई थी. बॉम्बे हाई कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई कई घंटे तक चली. मामले पर कल फिर 2.30 बजे से सुनवाई होगी और समीर वानखेड़े की 5 लोगों की टीम कल दिल्ली से मुंबई जाएगी. मालूम हो कि आरोपी फिलहाल आर्थर रोड जेल में बंद हैं. हाईप्रोफाइल रेव पार्टी ड्रग मामले में तीनों की गिरफ्तारी हुई थी. मामले में लगातार जांच और कार्रवाई की जा रही हैं. 

आर्यन खान केस में कल भी जारी रहेगी सुनवाई, समीर के मामले की जांच के लिए मुंबई जाएगी NCB टीम
LIVE Blog
26 October 2021
18:15 PM

रेव पार्टी मामले में आज एक आरोपी को सेशन कोर्ट से मिली जमानत मिल गई है. इस मामले में 11 नंबर के आरोपी मनीष राजगरिया नाम के आरोपी को 2.4 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया था. मनीष के वकील अजय दुबे ने बताया की उन्हें 50 हजार के बॉन्ड पर जमानत दी गई है.

17:50 PM

आर्यन खान ड्रग्स मामले में आज हाई कोर्ट में तकरीबन 2 घंटे तक सुनवाई चली. आर्यन के केस में अब कल 2.30 बजे से सुनवाई होगी. दिल्ली से समीर वानखेड़े की 5 लोगों की टीम कल सुनवाई के लिए मुंबई जाएगी.

17:50 PM

अरबाज के साथ किसी भी तरह के संबंधों और खारिज करते हुए मुकुल रोहतगी ने आज कहा कि उसके पास क्या मिला इसका आर्यन से कोई लेना देना नहीं है. वकील ने कहा कि आर्यन युवा हैं उन्हें सुधार गृह भेजा जा सकता था.

17:33 PM

आर्यन की जमानत याचिका पर पिछले डेढ़ घंटे से सुनवाई चल रही है. अभी अरबाज के वकील अमित देसाई कोर्ट में दलील दे रहे हैं. 

17:18 PM

आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने बहस में कहा कि अमेरिका में गांजे का इस्तेमाल लीगल है. रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दिया. मुकुल रोहतगी ने कहा कि पंचनामे में फोन जब्त होने का जिक्र नहीं किया गया है.

16:45 PM

भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल, मुकुल रोहतगी ने ड्रग्स मामले में कहा कि बिना किसी सबूत के पिछले 23 दिन से आर्यन खान को जेल में रखा गया है. आर्यन के वकील ने कोर्ट में कहा कि उनके ऊपर NDPS एक्ट बनता ही नहीं है.

16:41 PM

वकील मुकुल रोहतगी ने बहस के दौरान सवाल खड़ा किया कि अभी तक आर्यन का मेडिकल टेस्ट क्यों नहीं कराया गया? मुकुल रोहतगी ने बताया कि आर्यन पार्टी में एक गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे और आर्यन का दूसरे आरोपियों (अरबाज मर्चेंट) के साथ कोई संबंध नहीं.

16:23 PM

आर्यन के मामले में वकील मुकुल रोहतगी उनकी तरफ से बहस कर रहे हैं. वकील ने बहस के दौरान कहा कि जब आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिली तो उनकी गिरफ्तारी क्यों की गई है? वकील मुकुल रोहतगी ने आर्यन की गिरफ्तारी को गलत बताया है.

16:08 PM

बॉम्बे हाई कोर्ट में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है. पिछले काफी वक्त से आर्यन ड्रग्स मामले में लगातार जेल में हैं. देखना होगा कि क्या आज उन्हें कोर्ट से राहत मिलती है या नहीं.

15:01 PM

जस्‍ट‍िस नितिन साम्‍ब्रे की अदालत में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) कोर्ट में मौजूद हैं और थोड़ी देर में शुरू होगी. कहा जा रहा है कि वकील सतीश मानश‍िंदे और अमित देसाई भी मौजूद रहेंगे. एनसीबी की शुरुआती जांच में ड्रग्स मामले में आर्यन खान के अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन पाए गए हैं.

 

 

 

14:55 PM

एनसीबी ने दावा किया है कि जांच से छेड़छाड़ करने और इसे ट्रैक से उतारने का प्रयास किया गया है. ऐसा करने का आरोप शाहरुख खान की मैनेजर पूजा पर लगाया गया है. 

 

14:53 PM

इस मामले में व्हाट्सएप चैट सामने आई थीं, जिसमें अनन्या पांडे (Ananya Panday) के नाम का भी खुलासा हुआ था. NCB लगातार कोर्ट में आर्यन खान के चैट्स के बारे में बात कर रही है. उसमें से कुछ चैट्स Zee News के हाथ लगे हैं. इसमें आर्यन खान के ड्रग्स ग्रुप का व्हाट्सएप चैट भी शामिल है. NCB के सूत्रों के मुताबिक इन सेलिब्रिटी बच्चों को ड्रग्स कुछ खास ड्रग पैडलर और सप्लायर ही पहुंचाते थे और इन्ही के जरिए ये ड्रग पैडलर बॉलीवुड में अपना नेटवर्क आगे बढ़ाना चाहते थे. 

पूरी जानकारी के लिए पढ़ें: आर्यन खान और अनन्या की नई चैट आईं सामने, चरस-गांजे को लेकर कही गईं ऐसी-ऐसी बातें

12:31 PM

बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन की जमानत याचिका पर NCB ने अपना जवाब दिया है. NCB का दावा है कि ड्रग्स पार्टी में बतौर गेस्ट शामिल होने के सबूत नहीं हैं. एनसीबी का कहना है कि आर्यन खान (Aryan Khan) ने अपने पक्ष में कोई सबूत पेश नहीं किया है. उनकी ओर से कोई दस्तावेज भी नहीं जमा कराए गए. 

12:06 PM

आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत अर्जी पर NCB का जवाब आर्यन खान के वकीलों को दे दिया गया है. जल्द ही इसे दाखिल कर दिया जाएगा.

10:50 AM

मुनमुन धमेचा (Munmun Dhamecha) के वकील काशिफ खान देशमुख ने कहा, 'हाईप्रोफाइल रेव पार्टी ड्रग मामले को सुनवाई के लिए रखा गया है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि मामले को जल्द से जल्द सुलझाया जाएगा. पहले हाफ में सुनवाई की कम संभावना है, दूसरे हाफ में सुनवाई होगी.'

09:58 AM

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के मामले की सुनवाई के लिए वकील मुकुल रोहतगी आज हाई कोर्ट पहुंचेंगे.

इनपुट- अंकुर त्यागी

ये भी पढ़ें: आर्यन खान को जेल से निकालने के लिए शाहरुख खान ने ली इस शख्स से मदद, अब मिलेगी बेल?

क्या है पूरा मामला 

आपको बता दें कि 3 अक्टूबर को गिरफ्तार हुए आर्यन खान (Aryan Khan) मुंबई की आर्थर रोड सेंट्रल जेल में बंद हैं. NCB ने 2 अक्टूबर को मुंबई में चल रही एक रेव पार्टी में छापेमारी की थी, जहां से आर्यन खान समेत 8 लोगों को पकड़ा गया था. एनसीबी के मुताबिक आर्यन और उनके साथियों के पास से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और एमडीएमए की 22 गोलियां के अलावा 1.33 लाख रुपये नकद मिले थे, जिन्हें जब्त कर लिया गया.

Trending news