भारत की अब तक की सबसे लंबी फिल्में, दूसरी वाली में तो 2 बार करना पड़ता था इंटरवल
Advertisement
trendingNow1985925

भारत की अब तक की सबसे लंबी फिल्में, दूसरी वाली में तो 2 बार करना पड़ता था इंटरवल

आप मानें या ना मानें लेकिन अगर इस फिल्म को पूरा रिलीज किया जाता तो रनिंग टाइम के मामले में ये इतिहास रच देती. अनुराग कश्यप निर्देशित इस फिल्म का टोटल रनिंग टाइम 5 घंटे 31 मिनट था.

मेरा नाम जोकर

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा की अब तक की सबसे लंबी फिल्मों में पहला नाम आता है नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर का'. आप मानें या ना मानें लेकिन अगर इस फिल्म को पूरा रिलीज किया जाता तो रनिंग टाइम के मामले में ये इतिहास रच देती. अनुराग कश्यप निर्देशित इस फिल्म का टोटल रनिंग टाइम 5 घंटे 31 मिनट था.

  1. भारत की सबसे लंबी फिल्में
  2. जब अनुराग ने बना दी 5 घंटे की फिल्म
  3. राज कपूर की एक फिल्म का भी नाम

1. गैंग्स ऑफ वासेपुर: इतनी लंबी फिल्म को रिलीज करने के लिए कोई भी सिनेमाघर तैयार नहीं था जिसके बाद मेकर्स ने इस फिल्म का रनिंग टाइम कम कर दिया. हालांकि तमाम सीन काटने के बाद भी फिल्म का रनिंग टाइम 5 घंटे 19 मिनट ही हो पाया था. इसके बाद मेकर्स ने इस फिल्म को दो पार्ट में रिलीज करने का फैसला किया और फिर तीन महीने के अंतर पर दोनों पार्ट रिलीज किए गए.

2. मेरा नाम जोकर: एक ही पार्ट में बनी सबसे लंबी फिल्म की बात की जाए तो इसमें पहले नंबर पर आती है राज कपूर स्टारर फिल्म मेरा नाम जोकर. फिल्म में कुल 28 गाने थे और इसका टोटल रन टाइम था 4 घंटे 4 मिनट. फिल्म इतनी ज्यादा लंबी हो गई थी कि इसे रिलीज करने के बाद थिएटर्स में 2 बार इंटरवर करना पड़ता था.

3. लगान: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की इस मल्टीस्टारर फिल्म का रनिंग टाइम था 3 घटो 44 मिनट. फिल्म का रनिंग टाइम इतना लंबा होने के बावजूद इस फिल्म ने भारतीय दर्शकों पर अपना जादू चलाना और इसे ऑस्कर में भी एंट्री मिल गई.

4. मोहब्बतें: दर्शकों का बेहिसाब प्यार पाने वाली इस फिल्म का रनिंग टाइम था 3 घंटे 36 मिनट. हालांकि अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और इस फिल्म को दर्शक आज भी याद करते हैं.

5. सलाम-ए-इश्क: सुपरस्टार सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा स्टारर इस फिल्म का रनिंग टाइम 3 घंटे 36 मिनट था. हालांकि फैंस ने इस फिल्म को कुछ खास पसंद नहीं किया था. कम लोग जानते हैं कि ये फिल्म Love Actually की हिंदी रीमेक थी.

यह भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड को देखते ही फूट-फूटकर रोने लगीं Divya Aggarwal, शीशे की दीवार ने नहीं होने दिया मिलन

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

VIDEO-

Trending news