Opinion: अरबाज से तलाक, अर्जुन से रिलेशन; सिर्फ इतनी नहीं है मलाइका की लाइफ, चच्चा ये भी तो जान लो
Advertisement
trendingNow12046744

Opinion: अरबाज से तलाक, अर्जुन से रिलेशन; सिर्फ इतनी नहीं है मलाइका की लाइफ, चच्चा ये भी तो जान लो

Malaika Arora Biography: सुपरमॉडल मलाइका अरोड़ा को अक्सर अपने रिलेशनशिप स्टेट्स की वजह से जाना जाता है. अक्सर उनके रिलेशनशिप, तलाक या फिर ब्रेकअप को लेकर तरह तरह की खबरें आती हैं. मगर मलाइका वो नाम और पर्सनैलिटी हैं जो खुद में काफी हैं. जिन्हें किसी सहारे की जरूरत नहीं है. पढ़िए मलाइका अरोड़ा के कामकाज और उपलब्धियों के बारे में.

मलाइका अरोड़ा रिलेशनशिप, तलाक

मलाइका अरोड़ा. एक ऐसा नाम जो आए दिन किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया की हैडलाइन्स में हमेशा बनी रहती हैं. लेकिन लोग उन्हें उनकी उपलब्धियों की वजह से कम और उनकी पर्सनल लाइफ की वजह से ज्यादा टटोलते हैं. इन दिनों एक बार फिर खबरें आईं कि अरबाज खान की एक्स वाइफ मलाइका अरोड़ा का अर्जुन कपूर संग ब्रेकअप हो गया है. वो भी दो महीने पहले ही. ये सुनते ही फिर चील कौवे की तरह ट्रोल्स के कान खड़े हो गए और एक्ट्रेस के बारे में तरह तरह की बातें होने लगी. 

वहीं, खबरों में भी एक बार फिर मलाइका अरोड़ा के रिलेशनशिप स्टेट्स की चर्चा होने लगी. कभी अरबाज खान तो कभी अर्जुन कपूर, इन नामों के साथ हमेशा मलाइका अरोड़ा को जोड़कर देखा जाता है. हद तो तब हो जाती हैं जब लोगों को मलाइका अरोड़ा की उपलब्धियों से ज्यादा उनके जिम वियर की फिक्र होती है. रील बनाने वाले 'शेरों' ने भी खूब मलाइका की चाल पर रील बनाईं. खूब ताने कसे लेकिन क्या वह जानते हैं सुपरमॉडल के रूप में मलाइका ने आजतक क्या अर्चीव किया है. वह किस जगह से आती हैं और आज कई दशक बीत जाने के बाद भी वह अपने दम पर इंडस्ट्री में टिकी हुई हैं. 

अरे चच्चा! मलाइका अरोड़ा को जानते ही कहां हैं आप
नहीं, सोशल मीडिया की 'चाचियों' को तो मलाइका की शादी, तलाक और जिम से फुर्सत मिले तो उनकी काबिलियत और काम के बारे में जानेंगे न.तो चलिए आज आपको मलाइका अरोड़ा की पर्सनल लाइफ नहीं प्रोफेशनल लाइफ से रूबरू करवाते हैं. कैसे उन्होंने इतने सालों में नाम, दौलत और शोहरत हासिल की है.

 

11 साल की मलाइका ने ये सब किया फेस
मलाइका अरोड़ा के नाम का तो मतलब भी एंजेल हैं. जो वाकई दिखने में भी एकदम परी सी हैं. जो हमेशा पपाराजी से लेकर अपने फैंस से एक बड़ी सी मुस्कान के साथ मिलती जुलती हैं. लेकिन आप जानते हैं, जब वह 11 साल की थीं तो उनके पैरेंट्स का तलाक हो गया था. मलाइका और अमृता अरोड़ा की मां जॉयसी ने अकेले दोनों बच्चियों की परवरिश की थी. ऐसे में अरोड़ा सिस्टर्स ने जिंदगी के कई मुश्किल पड़ावों को पार किया है.

 

कच्ची उम्र में शुरू किया काम
घर की बड़ी लाडली मलाइका ने चेम्बूर से स्कूलिंग की. उसी स्कूल में उनकी मौसी प्रिंसिपल हुआ करती थीं. इसके बाद उन्होंने कॉलेज में दाखिला तो लिया लेकिन गेजुएशन पूरा न कर सकीं.क्योंकि कच्ची उम्र में ही उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी. फिर उन्हें एमटीवी पर वीजे बनने का मौका मिला. जहां वह होस्ट के रूप में नजर आईं. फिर वह बिग बॉस फेम सायरस भरूचा के साथ भी कुछ शोज को होस्ट करने लगीं.

 

22 साल के बेटे को भी गर्व
मलाइका ने करियर को जीरो से शुरू किया था. लेकिन उन्होंने वो मुकाम हासिल किया जिसपर उनकी मां और 22 साल के बेटे को आज भी गर्व होता है. फिर 24 साल की मलाइका ने 'गुर नालो इश्का मिट्ठा' और 'छैया छैया' जैसे गाने कर आग लगा दी थी. इन गानों से वह इतना फेमस हुईं कि उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं थीं.

 

मलाइका अरोड़ा की फिल्में
मलाइका अरोड़ा ने 'EMI', 'हैलो इंडिया', 'हाउसफुल' जैसी फिल्मों में काम किया तो 'बिच्छू', 'इंडियन', 'हे बेबी', 'ओम शांति ओम', 'दबंग 2', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'खो गए हम कहां' से लेकर 'पटाखा' जैसी फिल्मों में स्पेशल अपीरियंस के तौर पर काम किया.

 

 

होस्ट के रूप में मलाइका अरोड़ा
मलाइका अरोड़ा ने बड़े पर्दे के साथ-साथ छोटे पर्दे पर कभी होस्ट तो कभी जज के रूप में काम किया है. शुरुआती करियर में वह होस्ट के रूप में दिखाई दी थीं, जिसमें 'क्लब एमटीवी', 'एमटीवी लवलाइन', 'स्टाइल मंत्रा' से 'धूम मचा' ले जैसे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं.

 

जज बनकर भी मलाइका छा गईं
50 साल की हो चुकीं मलाइका अरोड़ा आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. 'नच बलिए', 'जरा नचके दिखा', 'झलक दिखलाजा', 'इंडियाज गॉट टेलेंट', ' एमटीवी सुपरमॉडल ऑफ द ईयर' से लेकर 'इंडियाज बेस्ट डांसर' जैसे रियालिटी शो में वह बतौर जज भी अपना जलवा दिखा चुकी हैं.

 

फिटनेस से लेकर मॉडलिंग जगत में बनाया नाम
मलाइका अरोड़ा को देखकर अंदाजा लगाना नामुमकिन सा हो जाता है कि वह 50 साल की हैं. आज के समय में वह बड़े बड़े मॉडलिंग शोज और कार्यक्रमों का हिस्सा होती हैं. बड़े बड़े डिजाइनरों के साथ काम करती हैं तो शो स्टॉपर बनकर भी छा जाती हैं. मॉडलिंग के अलावा मलाइका का फिटनेस जगत में भी काफी नाम हैं. 

 

 

Trending news