'देवदास' में मनोज बाजपेयी ने ठुकरा दिया था ये बड़ा किरदार, अब बोले- मेरी तो हमेशा से इच्छा थी…
Advertisement
trendingNow12270479

'देवदास' में मनोज बाजपेयी ने ठुकरा दिया था ये बड़ा किरदार, अब बोले- मेरी तो हमेशा से इच्छा थी…

Manoj Bajpayee: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार मनोज बाजपेयी इन दिनों अपनी 100वीं फिल्म 'भैया जी' को लेकर फैंस के बीच छाए हुए हैं. इसी बीच उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया उन्होंने फिल्ममेमकर संजय लीला भंसाली की 'देवदास' में एक बड़ा किरादर ठुकरा दिया था, लेकिन क्यों?

Manoj Bajpayee

Manoj Bajpayee Rejected Role In Devdas: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार मनोज बाजपेयी को बॉलीवुड में 30 साल हो चुके हैं और इन दिनों वो अपनी 100वीं फिल्म 'भैया जी' को लेकर फैंस के बीच छाए हुए हैं, जो हाल ही में रिलीज हुई है. फिल्म को दर्शकों का सही रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसी बीच एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में अपनी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ को लेकर खुलकर बात की. इसके अलावा उन्होंने बताया कि क्यों उन्होंने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की 'देवदास' में एक बड़ा किरादर ठुकरा दिया था. 

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित 'देवदास' हिंदी फिल्मों की बेस्ट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है, जिसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार नजर आए थे. ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसको बेहद पसंद किया जाता है. हाल ही में एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने खुलासा किया कि उन्हें फिल्म में 'चुन्नीलाल' की भूमिका ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने ये कहते हुए मना कर दिया था कि वे 'देवदास' की भूमिका निभाना चाहते हैं. इसके बाद ये किरदार जैकी श्रॉफ को ऑफर किया गया था. 

जब एक्टर ने ठुकरा दी थी 'देवदास'

सुशांत सिन्हा के साथ एक इंटरव्यू में मनोज से पूछा गया, 'क्या उन्होंने कभी ऐसी फिल्म ठुकराई है जो बाद में बड़ी हिट साबित हुई'? उन्होंने कहा, 'हां, मुझे 'देवदास' में जैकी श्रॉफ की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन मैंने तुरंत ही मना कर दिया था. मैंने संजय से कहा, 'संजय, यार, मेरी तो हमेशा से इच्छा थी देवदास करने की'. वो फिल्म सुपरहिट हुई, लेकिन मुझे इसे छोड़ने का पछतावा है. मैं अपने थिएटर के दिनों से ही 'देवदास' का किरदार निभाना चाहता था, जब से मैंने दिलीप कुमार की फिल्म देखी थी या किताब पढ़ी थी, लेकिन मुझे कभी बुरा नहीं लगा'. 

कैसी होगी आर्यन खान की पहली सीरीज 'स्टारडम'? खत्म हुई शूटिंग; अब बस आने का है इंतजार

दो बार बन चुकी है 'देवदास'

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित 'देवदास' साल 2002 में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. ये फिल्म शरत चंद्र चट्टोपाध्याय के साल 1917 में आए उपन्यास पर आधारित थी. फिल्म में शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित ने मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इससे पहले साल 1955 में बिमल रॉय ने इस उपन्यास पर आधारित फिल्म बनाई थी, जिसमें दिलीप कुमार, वैजयंती माला और सुचित्रा सेन जैसे कलाकार नजर आए थे. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस जबरदस्त हिट रही थी और सबसे ज्यादा कमाई की थी. 

Trending news