मिलाप झावेरी ने डायरेक्टर 'निशिकांत कामत' की मौत को लेकर किया गलत ट्वीट, बाद में दी सफाई

मिलाप झावेरी (Milap Zaveri) ने डायरेक्टर निशिंकांत कामत (Nishikant Kamat) की मौत को लेकर किया गलत ट्वीट, अब ट्विटर पर लोग मिलाप पर भड़क रहे हैं कि उन्होंने तथ्यों की पुष्टि किए बिना झूठी खबर फैला दी.

मिलाप झावेरी ने डायरेक्टर 'निशिकांत कामत' की मौत को लेकर किया गलत ट्वीट, बाद में दी सफाई
फाइल फोटो

हैदराबाद: फिल्ममेकर (Filmmaker) मिलाप झावेरी (Milap Zaveri ) के फिल्म ‘दृश्यम’ के डायरेक्टर निशिंकांत कामत (Nishikant Kamat) की मौत को लेकर एक गलत ट्वीट (Wrong tweet) के चलते ट्विटर पर शोक संदशों (Condolences) की बाढ़ सी आ गई. लोगों ने इस ट्वीट को सच मान लिया और मीडिया के कुछ हिस्‍सों में भी ये खबर चला दी गई. उनका वो ट्वीट तेजी से वायरल (Viral) हुआ और हर कोई  निशिंकांत कामत को श्रद्धांजलि (tribute) देने लगा. मिलाप ने लिखा था कि निशिकांत कामत जो लीवर की एक बीमारी से जूझ रहे थे, उनकी हैदराबाद के एक हॉस्पिटल में मौत हो गई है.

कई मीडिया हाउसेज ने निशिकांत की मौत की खबर के साथ मिलाप झवेरी का ही ट्वीट इस्तेमाल किया. हालांकि इस गलत और असंवेदनशील ट्वीट, जो बिना किसी से पुष्टि के लिखा गया था, को लिखने के मिनटों के अंदर मिलाप झवेरी ने स्पष्टीकरण दिया कि डायरेक्टर अभी भी जिंदा हैं और हैदराबाद के हॉस्पिटल में वेंटीलेटर पर हैं.

ये भी पढ़ें - नक्‍शा विवाद कर आंखें दिखाने वाला नेपाल झुका, भारत के साथ की बातचीत

जी न्यूज के संवाददाता प्रसाद भोसेकर ने हैदराबाद के उस हॉस्पिटल में फोन करके जानकारी ली, जहां निशिकांत कामत का इलाज चल रहा है. उन्होंने इस बात की पुष्टि की, कि निशिकांत जिंदा हैं, लेकिन उनकी हालत नाजुक है.

मिलाप झवेरी के ट्वीट
मिलाप झावेरी की पहली ट्वीट में लिखा था, 'Heartbreaking news that Nishikant Kamat passed away. He judged My 1st play ever in Jaihind College where he awarded me best actor and writer. He was gonna direct “Sanak” written by @shiekhspear and me, starring @juniorbachchan Sadly the film didn’t happen. Will miss him’. 

बाद में उन्होने स्पष्टीकरण वाला ट्वीट किया कि ‘Just spoke to someone who is with Nishikant in the hospital right now. He hasn’t passed away yet. Yes he is v critical and fighting life and death. But he is still alive’. बाद में उन्होंने तीसरा ट्वीट भी किया, ‘ Sadly the end seems inevitable anytime soon. But as of now Nishikant is still on ventilator’. 

लीवर की बीमारी से हैं पीड़ित हैं निशिकांत
निशिकांत कामत क्रोनिक लीवर (Chronic liver) बीमारी से पीड़ित हैं और उनका इलाज हैदराबाद की एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी (Asian Institute of Gastroenterology) में चल रहा है, जहां उनको 31 जुलाई को एडमिट (admit) करवाया गया था. 50 साल के फिल्ममेकर निशिकांत ने 2008 में मुंबई ‘मेरी जान’ फिल्म से बॉलीवुड (bollywood) में अपने करियर की शुरुआत की थी. वो फिल्म ‘रॉकी हैंडसम’ में एक नेगेटिव किरदार में भी दिखे थे. उन्होंने फोर्स, लाल बिहारी और अजय देवगन, तब्बू के साथ मूवी ‘दृश्यम’ भी डायरेक्ट की हैं.