Bollywood Film: थिएटरों में बुरी तरह फ्लॉप हुई यह फिल्म, ओटीटी पर हिट बनाने के लिए बॉलीवुड कर रहा अपील
Advertisement
trendingNow11766109

Bollywood Film: थिएटरों में बुरी तरह फ्लॉप हुई यह फिल्म, ओटीटी पर हिट बनाने के लिए बॉलीवुड कर रहा अपील

Afwaah Film: क्या दर्शक मनोरंजन या सनसनी के लिए ही थिएटर में फिल्म देखने जाते हैंॽ क्या दर्शक कंटेंट या सार्थक सिनेमा पसंद करने का बहाना करते हैॽ बॉलीवुड को यही लगता है. इसीलिए पिछले दिनों थिएटरों में सुपर फ्लॉप हुई फिल्म अफवाह को ओटीटी पर हिट बनाने के लिए इंडस्ट्री के कुछ लोग मिशन चला रहे हैं...

 

Bollywood Film: थिएटरों में बुरी तरह फ्लॉप हुई यह फिल्म, ओटीटी पर हिट बनाने के लिए बॉलीवुड कर रहा अपील

Afwaah Movie: बीती मई में थिएटरों में सुपरफ्लॉप हुई निर्देशक सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) की फिल्म अफवाह (Film Afwaah) क्या ओटीटी पर हिट होगीॽ बॉलीवुड के कुछ निर्देशकों और कलाकारों का समूह इसके लिए सोशल मीडिया (Social Media) में जोर-शोर से अभियान चला रहा है. सुधीर मिश्रा और अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) फिल्म के निर्माता हैं. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी (Nawazuddin Siddiqi) और भूमि पेडनेकर (Bhoomi Pednekar) लीड रोल में हैं. यह फिल्म राजनीति और फर्जी वायरल खबरों के आपसी संबंध को दिखाती हुई, बताती है कि राजनेता कैसे लोगों की भावनाओं से खेलते हैं. समाज को बांटते हैं. फिल्म को अच्छे रिव्यू मिलने के बावजूद यह फ्लॉप रही थी. जबकि इसी के साथ रिलीज हुई द केरल स्टोरी (The Kerala Story) ने बॉक्स ऑफिस पर 240 करोड़ रुपये से ज्यादा बिजनेस किया था. यह फिल्म मात्र 15 से 20 करोड़ के बजट में बनी थी.

फिल्म इस ओटीटी पर
रोचक बात यह कि लगभग इतने ही बजट, यानी 15 करोड़ में बनी अफवाह का लाइफ टाइम कलेक्शन मात्र 30 लाख रुपये था. इस बात ने मेकर्स को बहुत निराश किया और सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई कि इस देश में लोग क्या सिर्फ अच्छे सिनेमा की वकालत बस करते हैं, जब थियेटर में फिल्म आती है तो देखने नहीं जाते. कई लोगों ने आरोप लगाया था कि अफवाह में वामपंथी रुझान हैं और इसलिए फिल्म फ्लॉप हो गई. हालांकि कुछ का कहना है कि फिल्म उदार एजेंडे के रास्ते पर चलती है. अफवाह अब ओटीटी (Afwaah On OTT) पर रिलीज हो गई है. अगर आपके पास नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन है तो यह फिल्म देख सकते हैं.

उन्होंने देखी, आपने नहीं
अफवाह की रिलीज से पहले सुधीर मिश्रा ने ट्विटर पर लिखा थाः ‘उदारवादी लोग कश्मीर फाइल्स के बारे में शिकायत करते हैं. क्यों? विवेक अग्निहोत्री ने एक फिल्म बनाई और उनके दर्शकों ने सिनेमाघरों में आकर वह फिल्म देखी. लेकिन जब हम फिल्में बनाते हैं तो विवेक की आलोचना करने वाले हमारे दर्शक चुपचाप बैठ जाते हैं और थिएटर में नहीं आते हैं. क्षमा करें, मुझे यह कहना पड़ा.’ उनकी बात सही साबित हुई. अब ओटीटी पर फिल्म रिलीज पर मिश्रा ने फिर ट्वीट कियाः ‘क्या जो लोग कहते थे कि ऐसी फिल्म भारत में नहीं बन सकती, वे अब इसके समर्थन में खड़े होंगे? यह महत्वपूर्ण नहीं है कि उन्हें यह पसंद आए, लेकिन मुझे लगता है कि इस पर चर्चा होनी चाहिए.’ उनके इस ट्वीट के समर्थन में प्रकाश राज और शारिब हाशमी जैसे एक्टर और हंसल मेहता जैसे निर्देशक सामने आए हैं. उन्होंने इस ट्वीट को अपना समर्थन देते हुए इसे रीट्वीट किया है.

 

Trending news