जया बच्‍चन का 'पद्मावत' में था यह अहम रोल, जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

जया बच्‍चन का 'पद्मावत' में था यह अहम रोल, जानकर रह जाएंगे हैरान

पद्मावत 13 वीं सदी में महाराजा रतन सिंह और सुल्तान खिलजी के बीच की लड़ाई की कहानी है. शाहिद कपूर महाराजा रतन सिंह की भूमिका में हैं जबकि रणबीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में हैं.

'पद्मावत' की दुनियाभर में कमाई 300 करोड़ से ऊपर पहुंच गई है. (फोटो साभार India.com)

नई दिल्ली: 'पद्मावत' में यूं तो रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण समेत सभी किरदारों के रोल की जबरदस्‍त तारीफ हो रही है. लेकिन इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन की पत्‍नी जया बच्‍चन ने जो रोल निभाया है, वह शायद ही आपको पता हो. नहीं, वह फिल्‍म में किसी किरदार में नजर नहीं आई हैं, बल्कि फिल्‍म का एक अहम किरदार चुनने में उनकी मुख्‍य भूमिका रही है. दरअसल वह जया बच्‍चन ही थी, जिन्‍होंने संजय लीला भंसाली को उनकी महरुनिसा ढूंढने में मदद की. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार अदिति राव हैदरी का कहना है कि वह इस बात से बेहद खुश हैं कि मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन ने फिल्म ‘पद्मावत’ के लिए फिल्मकार संजय लीला भंसाली को उनके नाम की सिफारिश की. हैदरी हाल ही में रिलीज हुए इस पीरियड ड्रामा में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरुनिस्सा के किरदार में हैं.

हैदरी ने कहा, बड़ा अद्भुत लगा कि उन्होंने मेरे नाम का सुझाव दिया. मेरा फिल्म इंडस्ट्री में कभी इस प्रकार का सपोर्ट नहीं रहा. इसके अलावा, जिन लोगों से मैं प्यार करती हूं और उनका सम्मान करती हूं, यदि वे मेरे लिए खड़े होते हैं, मुझे प्रोत्साहित करते हैं और मेरी प्रशंसा करते हैं यह बहुत बड़ी बात है.

fallback

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें मालूम है कि बच्चन ने क्यों उनके नाम का सुझाव दिया तो उन्होंने कहा, जब आपको आशीर्वाद मिलता है तो आप प्रश्न नहीं करते. उन्होंने संजय सर को कारण बताया होगा लेकिन मैंने कहीं पढ़ा कि उन्होंने कहा कि मेरी आंखों में कुछ पवित्रता है और चेहरे में नूर है. पद्मावत 13 वीं सदी में महाराजा रतन सिंह और सुल्तान खिलजी के बीच की लड़ाई की कहानी है. शाहिद कपूर महाराजा रतन सिंह की भूमिका में हैं जबकि रणबीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news