Advertisement
trendingPhotos966709
photoDetails1hindi

अफगानिस्तान की फिल्ममेकर ने बयां किया अपना दर्द, खत पढ़कर नम हो जाएंगी आंखें

अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) में इस वक्त हालात बहुत खराब है. एक झटके में पूरा देश तितर-बितर हो गया है. लोग अपनी जान बचाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं. इस बीच अफगान की एक फिल्ममेकर ने देश के बुरे हालातों को लेकर अपना दर्द बयां किया है जिसे जान आपकी रूह कांप जाएगी और अनुराग कश्यप ने फिल्ममेकर के इस खत को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. 

अफगानी फिल्ममेकर का दर्द

1/7
अफगानी फिल्ममेकर का दर्द

अफगानिस्तान की प्रसिद्ध फिल्ममेकर और अफगान फिल्म ऑर्गेनाइजेशन की पहली फीमेल चेयरपर्सन सारा करीमी (Sahraa Karimi) ने हाल ही में एक ओपन लेटर लिखा. इस खत में उन्होंने वहां के बुरे हालात का दर्द बयां करते हुए मदद मांगी है, जिसे अनुराग कश्यप ने रीशेयर किया है. उन्होंने लोगों से अफगान में चल रही इस हिंसा के खिलाफ चुप्पी तोड़ने और एकजुट होने की बात कही है. (Pic Credit: Sahraa Karimi Instagram)

'बच्चियों को बेचा'

2/7
'बच्चियों को बेचा'

इस पोस्ट में सारा (Sahraa Karimi) ने लिखा है कि तालिबानी अफगान के लोगों का कत्ल कर रहे हैं, उन्होंने कई बच्चों को किडनैप किया है. उन्होंने अपने लोगों के हाथ में बच्चियों को बेच दिया है, उन्होंने पहनावे की वजह से आरतों को मार डाला है. (Pic Credit: Sahraa Karimi Instagram)

'लोगों को मारा जा रहा है'

3/7
'लोगों को मारा जा रहा है'

सारा (Sahraa Karimi) ने आगे लिखा है, 'उन्होंने हमारे चहेते कॉमेडियन को टॉर्चर कर उन्हें मार डाला, उन्होंने हमारे ऐतिहासिक कवि की भी जान ले ली, उन्होंने मीडिया से जुड़े लोगों और सरकार के लोगों की जान ले ली.' सारा ने इस पोस्ट में बताया है कि कैसे वे लोग वहां के लोगों को निशाने पर ले रहे हैं और अपने आतंक से अपना विस्तार करते जा रहे हैं. (Pic Credit: Sahraa Karimi Instagram)

'बच्चों के पास पीने के लिए दूध नहीं'

4/7
'बच्चों के पास पीने के लिए दूध नहीं'

सारा (Sahraa Karimi) ने यह भी लिखा है, 'काबुल में ऐसे ढेरों परिवार हैं जो इस खौफ में जी रहे हैं कि उनकी जान बचेगी या नहीं, बिना दूध के उनके बच्चे मर रहे हैं. सभी देख रहे हैं कि ये सब गलत हो रहा है, लेकिन पूरी दुनिया चुप है.' (Pic Credit: Sahraa Karimi Instagram)

'सबको मिलकर आवाज उठाने की जरूरत'

5/7
'सबको मिलकर आवाज उठाने की जरूरत'

उन्होंने लिखा है- हमें आवाज उठाने की जरूरत है. उन्होंने यह डर भी जाहिर किया है कि बतौर फिल्ममेकर जो भी उन्होंने किया है अब सबकुछ खतरे में है. उनका कहना है कि तालिबानियों ने अफगानिस्तान पर अपना शासन जमा लिया तो वे इस देश से कला का खात्मा कर देंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि वह और कुछ अन्य फिल्ममेकर्स उनकी हिट लिस्ट में हो सकते हैं. (Pic Credit: Sahraa Karimi Instagram)

'खतरे में भविष्य'

6/7
'खतरे में भविष्य'

सारा (Sahraa Karimi) ने लिखा है, 'ये तालिबानी महिलाओं के सारे अधिकार छीन लेंगे. हमें अंधकार में ढकेल देंगे. हमारी जुबां पर ताला लगा देंगे. सिर्फ कुछ हफ्तों के भीतर तालिबान ने हमारे कई सारे स्कूलों को तबाह कर दिया है. करीब 2 मिलियन ऐसी लड़कियां हैं जिनका भविष्य खतरे में है और उन्हें स्कूल से बाहर निकलने पर मजबूर होना पड़ा है.' (Pic Credit: Sahraa Karimi Instagram)

'चुप क्यों है दुनिया'

7/7
'चुप क्यों है दुनिया'

सारा (Sahraa Karimi) ने कहा है, 'मुझे यह दुनिया समझ नहीं आ रही, मुझे उनकी ये चुप्पी समझ नहीं आ रही है, मैं अपने देश के लिए खड़ी रहूंगी और लड़ती रहूंगी, लेकिन मैं ये अकेले नहीं कर सकती, मुझे आपका साथ चाहिए. प्लीज हमारी मदद कीजिए. दुनिया को इस वक्त हमें पीठ नहीं दिखानी चाहिए, अफगान की महिलाओं, बच्चे, आर्टिस्ट, फिल्ममेकर्स को आपके सपोर्ट की जरूरत है. यह सपोर्ट हमारे लिए इस वक्त सबसे जरूरी है.' यहां बता दें कि सारा ने काबुल पर तालिबान के कब्जे से पहले ही यह पोस्ट किया था. (Pic Credit: Sahraa Karimi Instagram)

ट्रेन्डिंग फोटोज़