Advertisement
photoDetails1hindi

B'Day: जब डायरेक्टर Hema Malini को पहनाना चाहता था बिकिनी, धर्मेंद्र ने सेट पर ही पीटा

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) आज 72 साल की हो चुकी हैं. उनके जन्मदिन (Hema Malini Birthday) पर जानते हैं उनके निजी जीवन और करियर से जुड़े कुछ अनसुने किस्से...

दो फोन कॉल न आते तो जितेंद्र से होती हेमा की शादी

1/8
दो फोन कॉल न आते तो जितेंद्र से होती हेमा की शादी

जब धर्मेंद्र से हेमा मालिनी की नजदीकियां बढ़ रही थीं उसी दौरान एक्टर जितेंद्र का दिल भी हेमा पर आ चुका था. दरअसल हेमा मालिनी ने जितेंद्र के दिल पर इस तरह कब्जा किया था कि वह देर होने की रिस्क नहीं लेना चाहते थे. इसलिए परिवार की रजामंदी से चट मंगनी और पट ब्याह का प्लान बना डाला.  एक बार चेन्नई में हेमा के घर पर दोनों के परिवार आपस में मिले और दोनों की शादी की चर्चा भी शुरू हुई. लेकिन तभी हेमा मालिनी के टेलीफोन की घंटी बजी और फोन पर धर्मेंद्र थे. धर्मेंद्र ने हेमा को समझाया कि वह जल्दबाजी में कोई फैसला न लें. लेकिन मामला यहीं नहीं थमा अभी इसी बीच हेमा के पास एक और फोन आया, इस बार फोन लाइन पर लंबे समय तक जितेंद्र की गर्लफ्रेंड रह चुकीं एयर होस्टेस शोभा सिप्पी थीं. शोभा को भी इस शादी की बातों का पता चल गया था. शोभा ने भी हेमा को वही सलाह दी जो धर्मेंद्र ने दी थी कि जल्दबाजी में आकर कदम न उठाएं. 

धर्मेंद्र की हुईं हेमा

2/8
धर्मेंद्र की हुईं हेमा

शादी की बात कुछ दिन के लिए रुक सी गई. किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, तो इसी दौरान साल 1978 में हेमा मालिनी के पिता का निधन हो गया. पिता के निधन के बाद हेमा का साथ धर्मेंद्र ने दिया. इसके बाद हेमा यह डिसाइड कर चुकी थीं कि उन्हें जीवन साथी के रूप में किसे चुनना है. उन्होंने साल 1979 में धर्मेंद्र से शादी कर ली. 

जब बिकिनी पहनाने की कोशिश में पिटे सुभाष घई

3/8
जब बिकिनी पहनाने की कोशिश में पिटे सुभाष घई

कुछ समय पहले हेमा मालिनी (Hema Malini) और ईशा देओल (Isha Deol)'द कपिल शर्मा शो' का हिस्सा बनीं थी. यहां ईशा ने मां के साथ मिलकर अपनी पहली किताब 'अम्मा मियां' को प्रमोट किया और दोनों ने शो पर कई दिलचस्प खुलासे भी किए. इस शो के दौरान हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र (Dharmendra) के बारे में कई दिलचस्प खुलासा किए. धर्मेंद्र (Dharmendra) के गुस्से को पूरी फिल्म इंडस्ट्री ने देखा था जब उन्होंने डायरेक्टर सुभाष घई को थप्पड़ मार दिया था. जी हां धर्मेंद्र ने फिल्म 'क्रोधी' के सेट पर सुभाष घई को थप्पड़ लगाया था. उस फिल्म में हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अपोजिट कास्ट किया गया था. दरअसल, फिल्म के शूटिंग के समय सुभाष घई ने हेमा को एक सीन के लिए बिकनी पहनने के लिए कहा था. लेकिन हेमा ने ऐसा करने से मना कर दिया था. सुभाष के बार-बार कहने पर हेमा ने स्विमिंग पूल सीन के लिए बिकिनी पहन ली. लेकिन ये बात जब धर्मेंद्र को पता चली उनका गुस्सा सांतवे आसमान पर पहुंच गया. धर्मेंद्र ने शूटिंग के दौरान ही सुभाष घई को थप्पड़ लगा दिया. उन्होंने गुस्से में लगातार थप्पड़ मारे. बाद में फिल्म के निर्माता रंजीत ने उनका गुस्सा शांत करवाया. लेकिन धर्मेंद ने इस घटना के चलते सुभाष को चेतावनी तक दे दी थी. 

हेमा करती हैं 'बसंती' का सम्मान

4/8
हेमा करती हैं 'बसंती' का सम्मान

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने दिसंबर 2019 में एक कार्यक्रम में बात करते हुए बताया कि 'शोले' फिल्म में उनका निभाया किरदार 'बसंती' 43 साल बाद भी महिला सशक्तीकरण का प्रतीक बना हुआ है. हेमा मालिनी ने कहा, 'बसंती भारतीय फिल्मों की पहली ऐसी महिला है जो तांगा चलाती है. इसलिए वह आज के समय में भी महिलाओं के सशक्तीकरण का और बुलंदी का प्रतीक बनी हुई है.' हेमा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'मैं जब भी किसी जगह प्रचार के लिए जाती हूं, तो मैं वहां आने वाली कामकाजी महिलाओं को जरूर बताती हूं कि उनका योगदान अपने परिवार और समाज के लिए 'बसंती तांगेवाली' से कम नहीं है. महिलाएं कठोर परिश्रम करती हैं और आदिवासी मेहनत करते हैं. उन्हें नमन है.'

जब धर्मेंद्र ने बुक कराया पूरा अस्पताल

5/8
जब धर्मेंद्र ने बुक कराया पूरा अस्पताल

हेमा ने एक इंटरव्यू में बताया कि दोनों बेटियों ईशा और अहाना की डिलिवरी के दौरान धर्मेंद्र ने उनके नाम पर पूरा अस्पताल बुक करवा दिया था ताकि इस दौरान फैंस उन्हें डिस्टर्ब न कर सकें. आपको बता दें कि हेमा ने धर्मेंद्र से 1979 में शादी की थी. 1981 में उन्होंने ईशा और 1985 में बेटी अहाना को जन्म दिया था.

बेटियों के कारण सीखी कुकिंग

6/8
बेटियों के कारण सीखी कुकिंग

'द कपिल शर्मा शो' में हेमा मालिनी ने फैन्स से कई बातें से शेयर की. उन्होंने कहा, मेरी मां चाहती थीं कि मैं अपने डांसिंग करियर पर फोकस करूं इसलिए उन्होंने कभी मुझे किचन में कदम नहीं रखने दिया लेकिन जब अहाना और ईशा बड़ी हो गईं और उन्होंने शिकायत की कि हमें मां के हाथ का खाना खाने को नहीं मिला तो फिर मैंने कुकिंग करने का फैसला किया. 

 

नेगेटिव करेक्टर पर बोली हेमा

7/8
नेगेटिव करेक्टर पर बोली हेमा

दिसंबर 2019 में एक इंटरव्यू मे हेमा से उनके नेगेटिव किरदार वाली फिल्म 'लाल पत्थर' के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एफसी मेहरा की यह फिल्म उनके करियर की सबसे बेहतरीनफिल्मों में से एक है. हेमा ने बताया कि इस मूवी में मुख्य भूमिका निभा रहे एक्टर राजकुमार ने सलाह दी थी नेगेटिव किरदार करने की और उन्हीं के कहने पर हेमा ने इस फिल्म में नेगेटिव रोल का चैलेंज लिया था. 

 

गाने भी गाए

8/8
गाने भी गाए

सिर्फ नेगेटिव किरदार ही नहीं बल्कि हेमा मालिनी ने सिंगिंग में भी हाथ आजमाया है. उन्होंने किशोर कुमार की सलाह पर बांग्ला भाषा में दो गाने भी गाए हैं. (सभी तस्वीरें साभार: Instagram@dreamgirlhemamalini)

ट्रेन्डिंग फोटोज़