Advertisement
trendingPhotos996838
photoDetails1hindi

मुमताज से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, इन Bollywood Celebs ने अपने फैन को बनाया हमसफर

आम तौर पर टीन एज में हर इंसान का क्रश कोई सेलेब्रिटी होता है, कई फैन ऐसे भी होते हैं जो उम्रभर अपने फेवरेट स्टार के दीवाने बने रहते हैं. वो उनकी पसंद ना पसंद को ऐसे फॉलो करते हैं जैसे यही उनका धर्म हो. लेकिन आज हम आपको इस खबर में जिन बॉलीवुड सेलेब्स  (Bollywood Celebs) के बारे में बताने जा रहे हैं, वह ऐसे हैं जिन्होंने अपने फैंस को ही अपना हमसफर बनाया है. जी हां! सुनकर आपको भी हैरत हुई होगी, लेकिन सच यही है कि बहुत से सितारे अपने फैंस को दिल दे बैठे और इनसे शादी कर ली. यानी अनमैरिड सेलेब्रिटीज के जबरा फैंस के लिए तो ये खबर किसी लॉटरी खुलने जैसी हो सकती है. आइए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल...

लंबी है ये लिस्ट

1/7
लंबी है ये लिस्ट

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने अपने ऐसे फैंस के साथ घर बसाया जो कभी उनसे बस मिलने के सपने देखते थे. तो आइए आज उन्हीं सेलेब्स के बारे में जानें जिन्होंने अपने फैंस को दिल दे दिया और बाद में उनसे शादी कर ली. इस लिस्ट में दिलीप कुमार, विवेक ओबेरॉय जैसे कई नाम हैं. 

 

बचपन के क्रश थे दिलीप कुमार

2/7
बचपन के क्रश थे दिलीप कुमार

यह बात तो खुद सायरा बानो कई बार स्वीकार कर चुकी हैं कि दिलीप कुमार उनके बचपन के क्रश थे. एक समय ऐसा था जब वह उनके बारे में सोचती रहती थी. जब 1966 में दोनों ने शादी की तब दिलीप 44 साल के थे, जबकि सायरा सिर्फ 22 साल की थीं. लोगों को लगा ये शादी ज्यादा टिकेगी नहीं, लेकिन इस कपल ने इस बात को झूठ साबित करके अंत समय तक साथ निभाया. 

ऐशा देओल ने थामा फैन का हाथ

3/7
ऐशा देओल ने थामा फैन का हाथ

धमेंद्र और हेमामालिनी की बेटी ईशा देओल की शादी की खबर ने सबको चौंकाया था. क्योंकि ईशा की शादी एक ऐसे शख्स से हो रही थी जो आम लोगों लिए अनजान थे. ईशा ने भी अपने फैन और चाहने वाले से शादी की है. उनके पति भरत तख्तानी एशा को स्कूली दिनों से जानते थे और उन्हें पसंद करते थे. ईशा बॉलीवुड इंस्ट्रीज से ताल्लुख रखती थीं और भरत बिजनेस फैमली से थे. लेकिन कुछ साल बाद उनका लगाव और प्यार रंग लाया और ईशा भी अपने इस फैन को दिल दे बैठीं और दोनों ने 29 जून, 2012 को शादी कर ली.

एयर होस्टेज को दिया दिल

4/7
एयर होस्टेज को दिया दिल

एकता कपूर के पिता जितेंद्र अपने समय के सुपरस्टार थे. लड़कियां उनकी हर अदा पर जान देती थीं. ब्रिटिश एयरवेज की एयर होस्टेस शोभा भी उनके चाहने वालों की लिस्ट में शामिल थीं. लेकिन मामला कुछ ऐसा बदला कि एक दो मुलाकात के बाद जितेंद्र भी उनके प्यार में पड़ गए थे. दोनों ने 1974 में शादी की.

मुमताज ने थामा था फैन का हाथ

5/7
मुमताज ने थामा था फैन का हाथ

राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में अपने हुस्न का जादू बिखेरने वालीं मुमताज की खूबसूरती हर किसी को फैन बना लेती थी. इन्हीं में से एक थे मयूर माधवानी, लेकिन मयूर इतने लकी थे कि उन पर मुमताज भी मर मिटी थीं. मयूर और मुमताज ने 29 मई, 1974 को शादी की थी. 

राज थे शिल्पा के फैन

6/7
राज थे शिल्पा के फैन

बॉलीवुड की फिटनेस आईकॉन शिल्पा शेट्टी बीते दिलों से चर्चा में हैं. उनके पति राज कुंद्रा इन दिनों अश्लील फिल्मों के केस में उलझे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी के पहले राज भी शिल्पा के फैन थे. दोनों ने एक दूसरे से 22 नवंबर 2009 को शादी की थी.

विवेक ओबेरॉय पर जान छिड़कती थीं प्रियंका

7/7
विवेक ओबेरॉय पर जान छिड़कती थीं प्रियंका

विवेक ओबेरॉय ने अपने प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में कई उतार-चढ़ाव को देखा है. उनका और ऐश्वर्या राय का रिलेशनशिप हो या सलमान से उनका झगड़ा सभी कुछ चर्चा में रहा. इसके अलावा विवेक उन सितारों में शामिल हैं जिन्हें अपनी शुरुआत फिल्मों से ही स्टारडम मिल गया. जब विवेक लगाातर हिट फिल्में दे रहे थे तब उनकी एक फैन उनके सपने देख रही थी. ये फैन कर्नाटक के पॉलिटिशयन की बेटी प्रियंका अल्वा थीं. प्रियंका की चाहत विवेक तक पहुंची और दोनों ही परिवारों ने इनके विवाह के लिए राजमंदी दे दी और दोनों 29 अक्टूबर, 2010 को शादी कर ली.

ट्रेन्डिंग फोटोज़