Zee Rozgar Samachar

HAPPY B'DAY: इन एक्ट्रेस से इश्क लड़ाकर रोमांस किंग बने Shahrukh Khan

शादी की जोड़ियां बेशक ऊपर से बनकर आती हो, लेकिन फिल्मों की जोड़ियां बॉक्स ऑफिस तय करता है. चलिए जानते हैं रोमांस किंग शाहरुख खान की जोड़ी किन एक्ट्रेस के साथ खूब जमती है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 02, 2020, 06:53 AM IST

नई दिल्ली: शादी की जोड़ियां बेशक ऊपर से बनकर आती हो, लेकिन फिल्मों की जोड़ियां बॉक्स ऑफिस तय करता है. हर शुक्रवार बॉलीवुड की जोड़ियों पर दांव लगता है. जोड़ियां अगर ऑन स्क्रीन चल जाती हैं तो समझिए फिल्म भी 100 करोड़ के पार पहुंच जाएगी. इंडस्ट्री में शाहरुख खान एक ऐसे स्टार हैं, जिनके साथ हर किसी की जोड़ी सुपरहिट है. शाहरुख का रोमांटिक अंदाज ही कुछ ऐसा है. बॉलीवुड के बादशाह खान आज अपना जन्मदिन माना रहे हैं. आइए जानते हैं शाहरुख खान की सुपरहिट जोड़ियों के बारे में.... 

1/5

शाहरुख खान- काजोल की जोड़ी

Shahrukh Khan Kajol

शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को देखने के लिए फैंस आज भी तरसते हैं. 'कुछ कुछ होता है' और 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' जैसी फिल्में करने के बाद दोनों की जोड़ी एवरग्रीन बन गई. आज भी अगर बड़े पर्दे पर ये नजर आते हैं तो देखने वालों की भीड़ लग जाती है.

2/5

शाहरुख खान-माधुरी दीक्षित की जोड़ी

Shahrukh Khan Madhuri Dixit

शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की हिट जोड़ी में से एक हैं. पर्दे पर इनकी केमेस्ट्री लोगों को खूब पसंद आती है. यही नहीं आज भी जब दोनों को स्टेज पर एक साथ देखा जाता है तो सभी की निगाहें थम जाती हैं. ऐसा कई बार हुआ है कि जब माधुरी संग शाहरुख डांस करते दिखाई दिए हैं. शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की बॉन्डिंग देखते ही बनती है. 

 

3/5

शाहरुख खान - जूही चावला की जोड़ी

Shahrukh Khan Juhi Chawal

शाहरुख खान और जूही चावला ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. दोनों ने 'राजू बन गया जेंटलमैन', 'डर', 'राम जाने', 'यस बॉस' और 'डुप्लिकेट' जैसी हिट फिल्में दी हैं. इस जोड़ी को दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों की तरफ से प्रशंसा मिली है. दोनों की कॉमिक टाइमिंग अभी भी फैंस को हंसा देती है.

 

4/5

शाहरुख खान - दीपिका पादुकोण की जोड़ी

Sahrukh Khan Deepika Padukone

बॉलिवुड में कुछ जोड़ियां ऐसी हैं जिन्हें लोग पर्दे पर देखना पसंद करते हैं. उन्हीं में से एक जोड़ी सुपरस्टार शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की है. अभी तक इस जोड़ी ने 3 फिल्में साथ की हैं और तीनों में ही इनको पसंद किया गया. दीपिका पादुकोण ने फिल्म 'ओम शांति ओम' से शाहरुख के ऑपोजिट ही बॉलिवुड में धमाकेदार डेब्यू किया था. फिल्म सुपरहिट थी और दीपिका ने बॉलिवुड में अपने पैर जमा लिए. उसके बाद दीपिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

 

5/5

शाहरुख खान - रानी मुखर्जी की जोड़ी

shahrukh Khan Rani Mukherjee

शाहरुख खान और रानी मुखर्जी की जोड़ी ने फिल्म 'कुछ कुछ होता' है से सभी को दीवाना बना दिया था. इस जोड़ी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. इंडस्ट्री में शाहरुख और रानी की दोस्ती की मिसाल दी जाती है. दोनों अच्छे दोस्त होने के साथ-साथ ऑनस्क्रीन कपल के तौर पर भी लोगों को खूब पसंद आते हैं.