Ranveer Singh ने कन्फर्म की '83' की रिलीज, जानिए कब देगी सिनेमाघरों में दस्तक

इस मोस्टअवेटेड फिल्म '83' में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) इस फिल्म में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का किरदार निभा रहे हैं.

Ranveer Singh ने कन्फर्म की '83' की रिलीज, जानिए कब देगी सिनेमाघरों में दस्तक
फोटो साभार : Twitter@Ranveersingh

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने साल 1983 में देश को पहला विश्व कप दिलाया और इसी ऐतिहासिक पल को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए तैयारियां चल रही है. इस फिल्म का नाम होगा '83' और इसमें कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और रोमी का किरदार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) करती दिखेंगी. बीते साल से ही लोगों को इस फिल्म का इंतजार था, लेकिन अब रणवीर सिंह ने इस फिल्म की रिलीज डेट कन्फर्म कर दी है. 

4 जून को फिल्म होगी रिलीज

भारतीय क्रिकेट टीम की पहली वर्ल्डकप जीत पर बनी फिल्म '83' को लेकर सिर्फ बॉलीवुड लवर्स ही नहीं क्रिकेट लवर्स को भी काफी उत्साह है. ऐसे में इस फिल्म की रिलीज डेट सामने आना दोनों तरह के लोगों के लिए खुशखबरी है. फिल्म के लीड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने बताया है कि यह फिल्म 4 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. देखिए ये ट्वीट... 

देर रात किया रणवीर ने ये ट्वीट 

देर रात रणवीर सिंह ने ट्वीट करके अपने और कपिल देव के फैंस को यह सरप्राइज दिया है. उन्होंने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है, '4 जून 2021, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, आपको मिलते हैं सिनेमा हॉल में.' रणवीर के इस ट्वीट के बाद से सोशल  मीडिया पर इस फिल्म को लेकर उत्साह नजर आ रहा है. 

बीते साल होनी थी रिलीज

आपको बता दें कि यह फिल्म बीते साल अप्रैल 2020 में रिलीज होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया. बता दें कपिल देव 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान थे. इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है.

रणवीर की एक्टिंग को लेकर कपिल की राय 

बीते दिनों कपिल (Kapil Dev) ने साथ ही यह भी बताया था कि इस फिल्म में अपनी भूमिका निभाने के लिए रणवीर ने कैसे उनके साथ अपनी तैयारी की. उन्होंने कहा, ‘वह सात या आठ दिनों के लिए मेरे साथ थे. इस दौरान उन्होंने मेरे सामने (रिकॉर्ड करने के लिए) कैमरा रखा और मुझसे पूछा कि मैं कैसे बात करता हूं, क्या करता हूं और कैसे खाता हूं. मुझे लगता है कि वे शानदार हैं’.

नटराज शॉट पर कही ये बात

यह पूछे जाने पर कि क्या रणवीर ने क्लासिक नटराज शॉट किया है, कपिल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत मेहनत की है. मुझे अब देखना होगा. मैंने तस्वीरों और अन्य चीजों के बारे में बहुत कुछ देखा है. ये कैमरामैन और ये लोग अच्छे हैं. मैं उनसे बहुत दूर था. हमने कहानी का अपना पक्ष दिया और कुछ नहीं’.

नहीं चाहते थे कपिल देव ये फिल्म बने 

कपिल देव (Kapil Dev) ने खुलासा किया है कि वह अभी भी फिल्म '83' नहीं बनाना चाहते क्योंकि उनका मानना है कि 'हम सभी अभी युवा हैं'. उन्होंने कहा, ‘अपने जीवन के दौरान, वे आप पर एक फिल्म बनाते हैं और आपको पता नहीं होता है कि इस पर कैसे प्रतिक्रिया करें. मुझे लगा कि हम अभी भी काफी युवा हैं और कहते हैं 'यार, यह क्या हो रहा है. लेकिन जब पूरी टीम ने फैसला किया, तो मैं भी उसी का हिस्सा था. मेरी पहली प्रतिक्रिया थी, 'क्या हम इंतजार कर सकते हैं? हम बहुत छोटे हैं और हर किसी ने हमें देखा है, चलो इसे नहीं बनाते हैं’

इसे भी पढ़ें: Aamir Khan कारगिल में करेंगे Laal Singh Chaddha का आखिरी शेड्यूल शूट, जल्द रिलीज होगी फिल्म

KGF स्टार Yash के फैन ने किया सुसाइड, एक्टर और Siddaramaiah के लिए छोड़ गया खास संदेश

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.