रीगल सिनेमाघर के आज बंद होने से यादों में खोए ऋषि कपूर
Advertisement

रीगल सिनेमाघर के आज बंद होने से यादों में खोए ऋषि कपूर

रीगल सिनेमाघर के आज बंद होने से यादों में खोए ऋषि कपूर (फाइल फोटो)

मुंबईः बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने आज बंद होने जा रहे दिल्ली के मशहूर सिनेमाघर रीगल को भावुक ढंग से अलविदा कहने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. आपको बता दें कि आठ दशक तक का सुनहरा दौर देख चुका यह सिनेमाघर आज से बंद हो रहा है.सिनेमाघर के मालिकों ने आज अंतिम दिन ऋषि कपूर के पिता राज कपूर की क्लॉसिक फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘संगम’ प्रदर्शित करने का फैसला किया है. गौरतलब है कि अभिनेता के तौर पर ऋषि कपूर की पहली फिल्म 'बॉबी' का प्रीमियर भी इसी रीगल सिनेमाघर में रखा गया था.

अभिनेता ऋषि कपूर का चौंकाने वाला खुलासा

जगहों के नाम नेहरू-गांधी से रखे जाने पर बिफरे ऋषि कपूर

ऋषि कपूर ने ट्विटर पर इस प्रतिष्ठित सिनेमाघर की एक तस्वीर साझा करने के साथ लिखा, ‘‘दिल्ली का एडियस रीगल थिएटर बंद हो रहा है, एक ऐसी जगह, जहां कपूर परिवार के सभी नाटक एवं सिनेमा प्रदशिर्त किये गये. ‘बॉबी’ का प्रीमियर भी यहीं हुआ था..धन्यवाद.’’  

मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में स्थित रीगल का डिजाइन वास्तुकार वॉल्टर साइकेस जार्ज ने बनाया था और इसे वर्ष 1932 में खोला गया था. रीगल के मालिक विशाल चौधरी के अनुसार, रीगल सिनेमाघर का पृथ्वीराज कपूर और उनके पुत्र राज कपूर से गहरा जुड़ाव रहा. पृथ्वीराज कपूर अपने सभी नाटकों का मंचन यहां करते थे, जबकि राज कपूर ने यह सुनिश्चित किया कि उनकी सभी फिल्मों का प्रीमियर रीगल थियेटर में हो. 

Trending news