सेंसर की कैंची से बचकर निकली Salman Khan की Radhe, खुद ही लगा लिए 21 जगह कट

Radhe - Your Most Wanted Bhai: फिल्म का रन टाइम पहले 117 मिनट 55 सेकेंड का था लेकिन अब कट लगने के बाद इसका फाइनल रन टाइम 114 मिनट 24 सेकेंड का हो गया है.

सेंसर की कैंची से बचकर निकली Salman Khan की Radhe, खुद ही लगा लिए 21 जगह कट
सलमान खान

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) अपने वादे के मुताबिक ईद पर अपनी फिल्म राधे (Radhe: Your Most Wanted Bhai) लेकर आने जा रहे हैं. बीते दिनों फिल्म को सेंसर बोर्ड से बिना एक भी कट के पास कर दिया गया था. सेंसर की कैंची के नीचे से बिना एक भी कट के गुजर गई सलमान खान (Salman Khan) स्टारर इस फिल्म में मेकर्स ने अपनी तरफ से 21 जगह कट लगा दिए हैं.

फैंस का ख्याल करके लगाए कट
फिल्ममेकर्स को हमेशा ही सेंसर बोर्ड की कैंची से तकलीफ रही है लेकिन सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म राधे (Radhe Movie) के मामले में बात जरा उल्टी ही पड़ गई है. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म फैमिली एंटरटेनमेंट है और सलमान नहीं चाहते थे कि परिवार के साथ फिल्म देख रहे लोगों के मजे में जरा भी खलल पड़े.

घरों में परिवार संग देख पाएंगे फिल्म
रिपोर्ट में बताए गए सूत्रों के हवाले के मुताबिक, 'लीड एक्टर सलमान खान और मेकर्स को लगा कि फिल्म एक फैमिली एंटरटेनमेंट है. हालांकि ये डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी आ रही है और तमाम लोग इसे अपने घरों में परिवार के साथ देखने वाले हैं. तो संभव है कि उन्हें ऐसा लगा हो कि उन कुछ सीन्स को हटा दिया जाना चाहिए जो टारगेट ऑडियंस को असहज महसूस करा सकते हैं.'

किस तरह के सीन्स पर चलाई गई कैंची
जानकारी के मुताबिक, 'युवा लड़कों द्वारा ड्रग्स लेने वाले. एक सीन जिसमें ड्रग लेने के बाद लड़का परेशान दिख रहा है. यहां तक के एक सेकंड के सीन को भी हटाया गया है. इसके बाद चार जगहों पर एक्शन सीन हटाए गए हैं क्योंकि वे जरूरत से ज्यादा वॉयलेंट लग रहे थे.' फिल्म के अंत में दिखाया गया शहर का एक सीन भी मेकर्स ने चॉप कर दिया है. मेकर्स ने स्वच्छ मुंबई को कट करके स्वच्छ भारत का इस्तेमाल किया है और जय महाराष्ट्र डायलॉग को हटाया है.

ये भी पढ़ें

ट्विटर के बाद इंस्टाग्राम ने भी किया Kangana Ranaut के साथ सौतेला व्यवहार, एक्ट्रेस का फूटा गुस्सा

'Taarak Mehta...' फेम इस एक्टर ने तंगहाली में बेचे अखबार, बेटे को है ये बीमारी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.