ड्रग एडिक्शन से कैसे बाहर आए Sanjay Dutt, बेटी Trishala Dutt ने किया खुलासा
Advertisement

ड्रग एडिक्शन से कैसे बाहर आए Sanjay Dutt, बेटी Trishala Dutt ने किया खुलासा

संजय दत्त (Sanjay Dutt) की बेटी त्रिशाला दत्त ने अपने पिता के ड्रग्स एडिक्शन के बारे में खुलकर बात की है. त्रिशाला सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा पूछे जा रहे सवालों का जवाब दे रही थीं. 

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं. संजय दत्त (Sanjay Dutt) कैंसर बीमारी से उबर गए हैं. इस बात की घोषणा खुद अभिनेता ने की थी. हाल ही में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त ने अपने पिता के ड्रग्स एडिक्शन के बारे में खुलकर बात की है. 

  1. त्रिशाला दत्त ने अपने पिता के ड्रग्स एडिक्शन के बारे में बात की
  2. त्रिशाला फैंस द्वारा पूछे जा रहे सवालों का जवाब दे रही थीं
  3. नाना-नानी के साथ रहती हैं त्रिशाला

त्रिशाला ने फैंस के सवालों का दिया जवाब
त्रिशाला सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा पूछे जा रहे सवालों का जवाब दे रही थीं. इस दौरान एक फैन ने त्रिशाला से संजय दत्त (Sanjay Dutt Drug Addiction) के ड्रग एडिक्शन के बारे में पूछ लिया. फैन ने पुछा, 'क्योंकि आप एक साइकैट्रिस्ट हैं, आपका अपने पिता के बीते ड्रग एडिक्शन को लेकर क्या कहना है?' इस सवाल का जवाब देते हुए त्रिशाला ने एक लंबा चौड़ा नोट लिखा.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

त्रिशाला ने पिता के बारे में की बात
त्रिशाला दत्त (Trishala Dutt) ने जवाब देते हुए लिखा, 'पहले तो यह ध्यान रखना जरूरी है कि नशा एक धीरे-धीरे पकड़ने वाली बीमारी है जो कि बार बार ड्रग लेने और उसके आदी हो जाने, इसकी चाहत को नियंत्रित नहीं कर पाने और इसके घातक परिणामों को जन्म देती है. शुरुआत में ड्रग लेने का फैसला ज्यादातर लोगों के लिए अपनी मर्जी से होता है, लेकिन बार-बार ड्रग का लिया जाना दिमाग में वो बदलाव ले आता है जिसके बाद लती व्यक्ति के लिए खुद पर काबू पाना और उस ड्रग को लेने की इच्छा को रोक पाने के नाकाबिल बना देता है.'

संजय दत्त ने छोड़ दी ड्रग
अपने पिता के बारे में बात करते हुए त्रिशाला (Trishala) ने लिखा, 'बात अगर बीते वक्त में मेरे पिता द्वारा ड्रग्स का इस्तेमाल किए जाने की है तो वह हमेशा ही रिकवरी की स्थिति में रहेंगे. ये एक ऐसी बीमारी है जिससे उन्हें हर एक दिन लड़ना होगा. हालांकि वह अब इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं. मुझे अपने पिता पर फक्र है कि उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें ये दिक्कत है, उन्होंने शुरुआत की और मदद मांगी. इसमें शर्मिंदगी महसूस करने जैसा कुछ भी नहीं है.'

नाना-नानी के साथ रहती हैं त्रिशाला
बताते चलें कि, संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता दत्त और दो बच्चों के साथ मुंबई में रहते हैं, जबकि उनकी बड़ी बेटी त्रिशाला दत्त अपने नाना-नानी के साथ अमेरिका में सेटल हैं. त्रिशाला दत्त और संजय दत्त भले ही रोज-रोज एक दूसरे से नहीं मिल पाते हैं लेकिन त्रिशाला संजय दत्त के जिगर का टुकड़ा हैं.

VIDEO

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news