बेहद खूबसूरत थीं Sanjay Dutt की पहली पत्नी, एक्टिंग में भी देती थीं अच्छे-अच्छों को मात
Advertisement

बेहद खूबसूरत थीं Sanjay Dutt की पहली पत्नी, एक्टिंग में भी देती थीं अच्छे-अच्छों को मात

लोग संजू बाबा के हर अंदाज पर फिदा हैं मगर संजू बाबा की लव लाइफ ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. आज हम आपको संजय दत्त की पहली पत्नी (Sanjay Dutt First Wife Richa Sharma) ऋचा शर्मा के बारे में बताएंगे. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया में अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने वाले एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) अक्सर किसी न किसी वजह से ख़बरों में रहे हैं. अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ से लाइमलाइट में रह चुके संजय दत्त ने लगभग हर शैली की फिल्मों में काम किया है चाहे वह एक्शन फिल्म हो, या कॉमेडी फिल्म हो या रोमांस हो. 

1987 में की पहली शादी

लोग संजू बाबा के हर अंदाज पर फिदा हैं मगर संजू बाबा की लव लाइफ ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. आज हम आपको संजय दत्त की पहली पत्नी (Sanjay Dutt First Wife Richa Sharma) ऋचा शर्मा के बारे में बताएंगे.  यूं तो संजय दत्त का का नाम कई फिल्मी हसीनाओं के साथ जोड़ा जाता रहा है मगर उनका दिल एक्ट्रेस ऋचा शर्मा पर बहुत जल्दी आ गया था. दोनों के बीच एक फिल्म के सेट पर हुई मुलाकात शादी तक पहुंच गई. दोनों ने साल 1987 में शादी कर ली थीं.

पत्नी को हुआ ट्यूमर

ऋचा का फिल्मी दुनिया में शुरुआती वक़्त चल रहा था मगर संजय दत्त के साथ रिश्ते में आकर उन्होंने अपना घर बसाने का फैसला किया. ऋचा और संजय की शादीशुदा ज़िंदगी ज़्यादा वक़्त तक खुशहाल नहीं रह सकी. ऋचा शर्मा को ब्रेन ट्यूमर की बीमारी का पता चला. ऋचा इलाज के लिए अमेरिका चली गईं और इस दौरान संजय दत्त भारत-अमेरिका के चक्कर लगाते रहे.

संजय की पहली पत्नी थी एक्ट्रेस

संजय दत्त और ऋचा को एक बेटी त्रिशाला भी हुई. जब ऋचा का अमेरिका में इलाज चल रहा था तब संजय दत्त का नाम माधुरी दीक्षित के साथ जुड़ गया था. कहा जाता है कि ऋचा को माधुरी और संजय के अफेयर की बात पता लग गई थी और इस बात से उन्हें गहरा सदमा भी लगा था. इसके बाद ऋचा ने 10 दिसंबर 1996 को दुनिया को अलविदा कह दिया था. आपको बता दें कि ऋचा की खूबसूरती के भी लोग दीवाने थे. 'अनुभव', 'इंसाफ की आवाज', 'सड़क छाप' जैसी फिल्मों में वो नजर आ चुकी हैं.

Trending news