नहीं रहे शाहरुख खान के टीचर एरिक डिसूजा, किंग खान से मिलने की इच्छा रह गई अधूरी
Advertisement
trendingNow12473199

नहीं रहे शाहरुख खान के टीचर एरिक डिसूजा, किंग खान से मिलने की इच्छा रह गई अधूरी

शाहरुख खान के टीचर एरिक डिसूजा का निधन हो गया है. बीमारी से लंबी जंग के बाद वह जिंदगी की ये लड़ाई हार गए. किंग खान से मिलने की इच्छा भी थी उन्हें लेकिन ये ख्वाहिश अधूरी रह गई.

 

शाहरुख खान के गुरू

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के शिक्षक के रूप में फेमस ब्रदर एरिक डिसूजा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. वह एक वृद्धाश्रम में रह रहे थे. कुछ समय पहले ही एक नेता ने शाहरुख खान से अपने शिक्षक से मिलने की बात कही भी थी.

74 साल एरिक डिसूजा का निधन रविवार को करीब 1.20 बजे हुआ. वास्को के रेजिना मुंडी चर्च परिसर में स्थित शांति निवास में हुआ. कुछ महीने पहले कांग्रेस के एक नेता ने शाहरुख खान से अपने बीमार शिक्षक से मिलने की अपील की थी. डिसूजा पार्किंसन रोग से ग्रस्त थे और चल-फिरने में असमर्थ थे.

नहीं रहे शाहरुख खान के टीचर
दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल और शिलांग के सेंट एडमंड स्कूल में शिक्षक रहे डिसूजा का कई छात्रों के जीवन में अहम योगदान था. दिल्ली में शाहरुख खान के छात्र जीवन में भी उनका योगदान था. एरिक डिसूजा को किंग खान के शिक्षक के रूप में लोग जानते थे.

सीएम ने भी जताया दुख
मेघालय के मुख्यमंत्री ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “डिसूजा की प्रेरणादायक विरासत उनके परिवार, ‘क्रिश्चियन ब्रदर्स’ और उन अनगिनत लोगों को सांत्वना दे, जिन्हें उन्होंने शिक्षा और करुणा के माध्यम से बदला है. उनकी आत्मा को शाश्वत शांति मिले.”

एरिक डिसूजा का अंतिम संस्कार
शांति निवास के कर्मचारी ब्रदर जॉन वीगास ने बताया कि डिसूजा का पार्थिव शरीर बुधवार को अंतिम संस्कार के लिए मेघालय के उनके पैतृक स्थान शिलांग ले जाया जाएगा. शव फिलहाल गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, बम्बोलिम के मुर्दाघर में रखा गया है.

किंग खान से मिलने की इच्छा रह गई अधूरी
डिसूजा उस समय चर्चा में आए थे, जब कांग्रेस नेता ज़ारिटा लैटफ़्लैंग ने जून में अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके शाहरुख से अपने पूर्व शिक्षक से मिलने की अपील की थी. उनका कहना था कि डिसूजा, जिन्हें प्यार से "दसु" कहा जाता था, शाहरुख़ से मिलना चाहते थे.

देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्में, 8 साल से कोई माई का लाल नहीं तोड़ पाया इस मूवी का रिकॉर्ड, 'स्त्री 2' ने भी चलाया बुलडोजर

कभी किया था जिक्र
दिल्ली में पले-बढ़े और पढ़ाई करने वाले शाहरुख खान ने कुछ साल पहले अपने जीवन में डिसूजा के प्रभाव के बारे में विस्तार से बात की थी. शाहरुख बाद में मुंबई आ गए थे.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news