Rukhsana Kausar Biopic: घर में घुसे आतंकी को उतारा था मौत के घाट, अब बनेगी देश की इस बेटी पर फिल्म, ये एक्ट्रेस निभाएगी किरदार
Advertisement

Rukhsana Kausar Biopic: घर में घुसे आतंकी को उतारा था मौत के घाट, अब बनेगी देश की इस बेटी पर फिल्म, ये एक्ट्रेस निभाएगी किरदार

Who is Rukhsana Kausar: कश्मीर की रहने वाली रुखसाना कौसर देश की वो दिलेर बेटी है जो परिवार की खातिर आतंकियों से भी भिड़ गई. अब रुखसाना पर फिल्म बनाने की तैयारी हो रही है जिसके लिए इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम सामने आ रहा है.

फोटो - सोशल मीडिया

Shraddha kapoor Rukhsana Kausar: साल 2009, सितंबर का महीना...कश्मीर के राजौरी में एक परिवार तब सकते में आ गया जब घर में 3 बंदूकधारी जबरन जा घुसे. वो रात को उसी घर मे रुकने की बात कह रहे थे लेकिन परिवार के मुखिया ने हिम्मत दिखाई और उन्हें पनाह देने से इंकार कर दिया. बस मारे गुस्से के आतंकियों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया. ये सब बेड के नीचे छिपी रुखसाना देख रही थी जब पिता पर बात आई तो रहा नहीं गया और बेटी ने पास पड़ी कुल्हाड़ी से एक आतंकी का गला काट दिया. इतना ही नहीं उसे बंदूक छीनकर अंधाधुंध फायरिंग भी शुरू कर दी. जिससे बाकी आतंकी डर के मारे भाग खड़े हुए. अब देश की इसी वीर बेटी पर फिल्म बनने जा रही है और इस बायोपिक के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर का नाम सबसे ऊपर आ रहा है. 

श्रद्धा कपूर बनेंगी रुखसाना
कहा रहा है कि रुखसाना कौसर की बायोपिक में श्रद्धा कपूर उनका रोल निभाने जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म को लेकर श्रद्धा से बात भी की जा रही है और श्रद्धा को स्क्रिप्ट पसंद भी आ गई है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि श्रद्धा ही इस रोल में नजर आएं. अगर ये वाकई होता है तो ये दूसरा मौका होगा जब श्रद्धा किसी रीयल स्टोरी बेस्ड फिल्म में असली किरदार निभाएगे. क्योंकि इससे पहले उन्होंने हसीना पारकर में टाइटल रोल प्ले किया था. हसीना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन थीं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor)

पीएम मोदी ने की थी रुखसाना कौसर की तारीफ
खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुखसाना की बहादुरी की तारीफ कई बार कर चुके हैं. वहीं उन्हें वीरता पुरस्कार भी मिल चुका है. उन्होंने जिस आतंकी से लोहा लिया उसका नाम लश्कर के कमांडर अबू ओसामा के तौर पर हुई थी. इस वाक्ये के बाद रुखसाना के परिवार की सिक्योरिटी और पढ़ाई लिखाई की जिम्मेदारी एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट ने ली थी और राज्य पुलिस ने उन्हें कॉन्स्टेबल भी बनाया था.   

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं 
    

Trending news