Singer KK Death: केके को कुदरत से मिला था गायकी का हुनर, कभी नहीं ली शिक्षा फिर भी बने सुरों के सरताज
Advertisement
trendingNow11203911

Singer KK Death: केके को कुदरत से मिला था गायकी का हुनर, कभी नहीं ली शिक्षा फिर भी बने सुरों के सरताज

Singer KK Death: 53 साल की उम्र में बॉलीवुड के मशहूर गायक केके (Singer KK Death) का एक स्टेज शो करते हुए देर रात मंगलवार को निधन हो गया. इस खबर के सामने आते ही फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

फाइल फोटो

Singer KK Death: बॉलीवुड के मशहूर गायक केके (Singer KK Death) का 53 साल की उम्र में निधन हो गया. केके जिस हुनर के लिए प्रख्यात थे उसी हुनर में जान फूंकते हुए उन्होंने अंतिम सांस ली. कोलकाता के विवेकानंद कालेज में चल रहे प्रोग्राम में उन्होंने अपने जीवन का आखिरी गाना गाया. इस कॉन्सर्ट के खत्म होते-होते उन्हें लगने लगा कि उनकी तबीयत खराब है और अस्पताल जाते-जाते उन्होंने अपना दम तोड़ दिया.

शोक में डूबे लोग

लोकप्रिय सिंगर केके (Singer KK) का एक स्टेज शो करते हुए देर रात मंगलवार को निधन हो गया. कोलकाता के विवेकानंद कालेज में हुए कंसर्ट के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया, जिससे वे गिर गए. उन्हें तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस महान सिंगर की मौत के बाद मनोरंजन जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. बड़े-बड़े सितारे इस दुख पर अपना शोक व्यक्त कर रहे हैं.

नहीं सीखा गाना

आपको जानकर हैरानी होगी कि सुरों के सरताज केके (KK Singing) ने कभी सिंगिंग नहीं सीखी. जी हां, इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था कि उन्होंने कभी गायिकी की शिक्षा नहीं ली. वह म्यूजिक स्कूल गए जरूर थे, लेकिन कुछ ही दिनों बाद उन्होंने कुछ निजी कारणों के चलते छोड़ दिया था. उन्होंने यह भी बताया था कि वह शुरू से ही गाने को सुनकर सीखते थे और यह कला उन्हें बचपन से ही मिली थी. 

दिल्ली के रहने वाले थे केके

गायक केके का पूरा नाम कृष्णकुमार कुन्नथ था लेकिन वे केके (Singer KK) के रूप में ज्यादा मशहूर थे. वे दिल्ली के रहने वाले थे. वहीं के किरोड़ीमल कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन पूरी की थी. वे बचपन से ही प्रसिद्ध गायक किशोर कुमार और संगीतकार आरडी बर्मन से बहुत प्रभावित थे. उन्होंने पहली बार सेकंड क्लास में पढ़ाई के दौरान स्टेप पर गायन की परफॉर्मेंस दी. उसके बाद धीरे-धीरे गायकी का शौक ऐसा परवान चढ़ा कि उन्होंने इसे करियर ही बना लिया.

केके का सिंगिंग करियर

अगर केके (Singer KK) के सिंगिंग करियर की बात की जाए तो वे करीब 3 हजार से ज्यादा जिंगल्स गा चुके थे. उन्होंने वर्ष 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना 'तड़प-तड़प' गाया. जिसे उन्होंने पहली बार देशभर में पहचान मिली. उसी साल उनकी एक एलबम भी रिलीज हुई. इसी एलबम का एक गाना 'याद आएंगे वो पल' युवाओं की जुबान पर बहुत चढ़ा. आज भी स्कूल-कॉलेजों के विदाई समारोहों में गाया जाने वाला वह लोकप्रिय गाना होता है. 

यह भी पढ़ें- आयुष्मान की पत्नी ने किताब में बता दिए सारे बेडरूम सीक्रेट्स, एक्टर का आया ऐसा जवाब

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Trending news